भीलवाड़ा-शाहपुरा में झमाझम बारिश, मकान पर गिरी बिजली, उपकरण जले

Update: 2024-06-28 11:55 GMT

भीलवाड़ा। शहर में लगातार दूसरे दिन बारिश का दौर जारी रहा। शुक्रवार दोपहर घने बादल छाने के साथ ही कुछ देर तक तेज बरसात हुई। इसके बाद रूक रूक बूंदाबांदी चलती रही। एकाएक उमस बढने से लोगों के पसीने छूट गए। वहीं भीलवाड़ा सहित शाहपुरा जिले में भी कई स्थानों पर हल्की और तेज बारिश होने की जानकारी है। शहर में हुई तेज बारिश के बाद कई जगहों पर जलजमाव की स्थिति उत्पन्न हो गई। अनेक जगह पर नालियों को कूडा करकट बाहर सडक़ पर बहने की शिकायत करते लोग नजर आए।

शहर में नेहरू विहार सेकटर 14 नंबर में नालियां जाम होने से घरों के बाहर दूषित पानी भर गया, लोगो का कहना है की घर से निकलना मुश्किल है, नगर परिषद में एप्लीकेशन देने के बावजूद भी कोई सुनवाई नहीं हुई है। लोगो ने कहा की हमने 181 पर भी कॉल किया पर अभी तक कोई भी काम नहीं किया।

शाहपुरा जिला मुख्यालय सहित आस-पास के ग्रामीण इलाकों में भी तेज बारिश हुई। करीब आधे घंटे की तेज बारिश के चलते शहर के कई हिस्से जलमग्न हो गए। कुंड गेट बालाजी के बाहर दुकानों में पानी घुस गया। वहीं रामद्वारा के सामने बस स्टैंड के पास स्थित पुलिस चौकी में भी पानी भर गया और लोगों ने बताया कि पानी भरने के बाद अचानक दो सांप निकल आए।

बारिश के दौरान शाहपुरा शहर में तेज गर्जना के साथ एक मकान पर बिजली गिर गई। यह मकान सुंदर झंवर का बताया गया है। गनीमत रही की बिजली गिरने के दौरान मकान की छत को नुकसान हुआ लेकिन किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई। बिजली गिरने के बाद उक्त मकान सहित आस-पास के मकानों में बिजली उपकरण जल गए। जिससे लोगों को काफी नुकसान उठाना पड़ा है। इस घटना पर लोगों ने कहा कि पहले गांव और खेतों में ही बिजली गिरती थी अब तो बाजार और शहर में बिजली गिरने लगी है।

बाढ नियंत्रण कक्ष जल संसाधन विभाग के अनुसार 28 जून शाम 5 बजे तक इतनी हुई बारिश 

बांध / तालाब का नाम

1.मेजा बांध - 14mm,

2.सरेरी बांध -nil,

3.अरवड बांध - 60mm

4.खारी बांध - nil

5.कोठारी बांध - nil

6.नाहर सागर बांध - 6mm

7.जैतपुरा बांध - nil

8.उम्मेदसागर बांध - 10mm

9.चन्द्रभागा बांध - nil

10.आगूंचा - 15 mm

11.मत्रिकुण्डिया बांध - nil

12.देवसागर पाटन - nil

तहसील स्तर पर ही बारिश 

गंगापुर - nil

आसींद - 12mm

सहाडा - 1mm

शम्भूगढ - nil

बदनोर - nil

शाहपुरा - 40mm

फूलियां कलां - nil

गुलाबपुरा - 26mm

बनेडा - nil

जहाजपुर - 4mm

माण्डलगढ - nil

काछोला - 1mm

भीलवाडा - 3mm

हमीरगढ - nil

रायपुर - 9mm

कोटडी - nil

पारोली - nil

बिजौलिया - nil

माण्डल - nil

कारोई कला- nil

Kareda -15 mm

Tags:    

Similar News