बुजुर्ग ने पेड़ से लटककर दी जान, सुदखोरों ने किया था जान देने को मजबूर, बेटे की शादी के लिए लिये थे डेढ़ लाख रुपये उधार, केस दर्ज

By :  prem kumar
Update: 2024-08-03 07:22 GMT

 भीलवाड़ा (बीएचएन) । सूदखोरों से परेशान लोगों के खुदकुशी के मामले थम नहीं रहे हैं। आये दिन होने वाली ऐसी घटनाओं से जाहिर है कि न तो ब्याजखोर अपनी हरकतों से बाज आ रहे हैं और न ही पुलिस इन पर लगाम लगा पा रही है। ये ही वजह है, जिससे कि एक और बुजुर्ग ने सुदखोर दो लोगों से तंग आकर घर के सामने ही पेड़ से लटककर जान दे दी। दोनों सूदखोर इस बुजुर्ग को रुपयों का तकाजा कर परेशान कर रहे थे। घटना, प्रताप नगर थाना इलाके की तेजा विहार कॉलोनी की है। इस घटना से कॉलोनी के बाशिंदों में सनसनी फैल गई। पुलिस का कहना है कि बुजुर्ग के बेटे की रिपोर्ट पर सूदखोरों के खिलाफ खुदकुशी के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया है।

 पटेल नगर विस्तार तेजा कॉलोनी विहार निवासी बालसिंह राजपूत ने मोर्चरी पर बीएचएन को बताया कि उसके पिता देेबीसिंंह भाटी 62 शनिवार सुबह घर के सामने ही सडक़ की दूसरी छौर पर स्थित एक पेड़ पर फंदे से लटके मिले। पड़ौसियों ने देबी सिंह का शव फंदे से झूलता देखा और परिजनों को सूचना दी। इसके बाद परिजनों की चीत्कार फूट पड़ी। परिजनों की सूचना पर प्रताप नगर पुलिस मौके पर पहुंची और शव को फंदे से उतरवा कर जिला अस्पताल की मोर्चरी भिजवा दिया।

बाल सिंह ने बताया कि उसके पिता देबीसिंह को दो लोग बबलू सांसी और भैंरू गुर्जर ज्यादा ब्याज मांग कर परेशान कर रहे थे। धमकियां दी जा रही थी। इन्हीं से परेशान होकर उसके पिता ने फांसी लगाकर जान दे दी। पुलिस ने पोस्टमार्टम के बाद शव परिजनों को सौंप दिया। वहीं प्रताप नगर थाने के एएसआई आरके गुर्जर ने बताया कि बाल सिंह की रिपोर्ट पर बबलु सांसी व भैंरू गुर्जर के खिलाफ देबी सिंह को खुदकुशी के लिए मजबूर करने के आरोप में केस दर्ज कर लिया।

बेटे की शादी के लिए ब्याज पर लिये थे डेढ़ लाख

बाल सिंह ने बताया कि उसके छोटे भाई की शादी के लिए पिता देबी सिंह ने आरोपित बबलू सांसी से एक लाख और भैंरू गुर्जर से 50 हजार रुपये ब्याज पर उधार लिये थे। देबी सिंह ही इस राशि की किश्तें व ब्याज अदा कर रहे थे। बाल सिंह का कहना कि दोनों आरोपित देबी सिंह को ज्यादा ब्याज राशि मांग कर परेशान कर रहे थे।

फंदे से लटका था शव, बज रहा था जेब में पड़ा मोबाइल, सूदखोर की थी कॉल

तेजा विहार में रहने वाले बाल सिंह ने यह भी बताया कि सुबह जब उसके पिता का शव फंदे से झूल रहा था, तब भी उनकी जेब में पड़े मोबाइल पर सूदखोर का फोन आ रहा था। इस दौरान पुलिस भी मौजूद थी। परिजनों ने कॉल रिसीव किया । यह कॉल भैंरूलाल गुर्जर का था। वह, कह रहा था कि उसे पैसे चाहिये। आज ही।

बाइक भी ले जा चुका है बबलु सांसी

सूदखोरी के आरोपित बबलु सांसी पर मृतक के बेटे बाल सिंह ने एक और आरोप लगाया कि उसके पिता की बाइक थी, जिसे भी आरोपित छीन ले गया था। यह बाइक आज तक उसने नहीं लौटाआई। 

Similar News