भीलवाड़ा सहित प्रदेश के कई जिलों में बारिश, जैसलमेर में सोमवार को स्कूलों की छुट्टियां

Update: 2024-08-04 18:17 GMT

भीलवाड़ा हलचल रविवार को भीलवाड़ा जिला में रुक-रुक कर तेज और हल्की बारिश होती रही बारिश से तापमान में काफी गिरावट आई है वही निचले क्षेत्रो में पानी भर गया।उधर प्रदेश में रविवार को भी बारिश का दौर जारी रहा। भारी बारिश के चलते जैसलमेर जिले में सोमवार को स्कूलों में छुट्टी की घोषणा की गई है

भीलवाड़ा जिले में रविवार को हरियाली अमावस्या के मध्य प्रदेश दिन में तो बदर नहीं बरसे , लेकिन दोपहर बाद हल्की बारिश होगी और बाद में रुक-रुक कर तेज और धीमे बारिश रात 12:00 बजे तक जारी थी, बारिश के कारण आज कई धार्मिक कमरे में भी रुकावट आई है खुलने में जब धर्म स्थल है वहां हरियाली अमावस्या के मकबरा पर धूप अगरबत्ती करने में श्रद्धालुओं को दिक्कत है वही आज इन धर्मस्थल पर लोग कम भी पहुंचे।


 दूसरी ओर प्रदेश के झालावाड़, उदयपुर, पाली, माउंट आबू और भरतपुर में तेज बरसात हुई। माउंट आबू में पिछले 24 घंटे में 50 एमएम बारिश दर्ज की गई। मौसम केंद्र जयपुर ने कोटा संभाग के तीन जिलों कोटा, बारां और झालावाड़ ​​​​​​में बारिश का रेड अलर्ट जारी किया। वहीं, 11 जगह ऑरेंज और 8 जगह येलो अलर्ट जारी किया गया है। जैसलमेर में भारी बारिश की चेतावनी के चलते सोमवार(5 अगस्त) को स्कूलों में छुट्‌टी घोषित की गई है। मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी नैना राम जाणी ने इसके आदेश जारी किए।राजस्थान में मानसून सीजन में अब तक 21 फीसदी ज्यादा बरसात हो चुकी है। राज्य में आमतौर पर मानसून सीजन में 1 जून से 3 अगस्त तक 231.3MM औसत बरसात होती है, जबकि इस सीजन में अब तक 280.6MM बरसात हाे चुकी है। शनिवार को भी कई जिलों में तेज बारिश हुई। बालोतरा के जसोल थाना क्षेत्र में पानी भर गड्‌ढे में डूबने से तीन और जयपुर में दो बच्चों की माैत हो गई।


Similar News