सर्प मित्र को सांप ने काटा, हालत गंभीर

By :  prem kumar
Update: 2024-09-25 07:47 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। बारिश का पानी बिलों में घुसने से इन दिनों सांपों के निकलने के मामले तेजी से बढ़ जाते हैं, बिलों में पानी भरने से सांप सुरक्षित ठिकाना तलाश करते हैं। कई बार वे घरों के अंदर चले जाते हैं और नमी तथा अंधेरी जगह में जाकर छुप जाते हैं। ऐसी ही एक घटना शहरी क्षेत्र्र से सामने आई है जहां घर में घुसे जहरीले नाग को पकडऩे के दौरान उसके काटने से सर्प मित्र की हालत बिगड़ गई। सर्प मित्र का जिला अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई में उपचार किया जा रहा है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है।

Full View


मिली जानकारी के अनुसार, पटरी पार स्थित लेबर कॉलोनी में रहने वाला रामपाल, लंबे समय से सर्प मित्र होकर घरों व दुकानों आदि में घुसने वाले सांपों को पकडक़र उन्हें सुरक्षित स्थान पर छोडऩे का कार्य कर रहा था। रामपाल कल भी आरअीओ ऑफिस के सामने राधेनगर में सांप पकडऩे गया। जहां रामपाल ने छीपे हुए सांप को ढूंढा और रोजमर्रा की तरह पूंंछ की ओर से सांप को पकड़ा लेकिन जैसे ही ढोडी से पकड़कर सांप को पकड़ना चाहा लेकिन सांप ने उसे डस लिया । रात दस बजे बाद सांप के डस लेने के बावजूद उसने सांप को सुरक्षित स्थान पर छोड़ा और इसके बाद उसकी हालत बिगड़ने लगी और रात ग्यारह बजे उसे महात्मा गांधी अस्पताल में भर्ती कराया गया ।  जहां उसकी हालत नाजूक बनी हुई है। रामपाल का उपचार जारी है।  

उल्लेखनीय है पटरी पार सांप पकड़ने के लिए चाय वाले रामपाल का नाम चर्चा में है । रामपाल पांसल चौराहे के निकट चाय की थड़ी लगाता है। चाहे कोई भी समय हो वह फोन आने के बाद तत्काल ही सांप पकड़ने पहुंच जाता है ।

Similar News