चर्चाओं का दौर: क्या वसुंधरा राजे को मिल सकती है पार्टी की कमान?

Update: 2024-09-26 13:18 GMT

कौन होगा भाजपा का नया राष्ट्रीय अध्यक्ष? कौन लेगा निवर्तमान हो रहे भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की जगह? कौन होगा जो नंबर 1 पोज़िशन पर रहकर संगठन को देगा और मजबूती? सवाल कई सारे हैं जो इस वक्त राजनीतिक गलियारों से लेकर सोशल मीडिया तक में सबसे ज़्यादा चर्चा का विषय बने हुए हैं।

अब सोशल मीडिया पर चल रही टिप्पणियों को सूत्र भी दबी जुबान में चर्चा कर रहे हैं। संघ सरसंघचालक मोहन भागवत के अलवर प्रवास को भी अब इस से जोड़कर देखा जा रहा है। वसुंधरा राजे और भागवत की मुलाकात भी अब इसी चर्चा के साथ जोड़कर देखी जा रही है। ऐसा इसलिए क्योंकि चर्चाओं के बाजार गर्म है कि पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष पद के लिए संघ की ओर से पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे का नाम प्रमुखता से सामने आया है।

यह भी चर्चा है कि इससे पहले संघ संजय जोशी का नाम आगे बढ़ाना चाहता था, लेकिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह और वर्तमान भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा ने मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान का नाम प्रस्तावित किया था। चर्चा है कि संघ ने शिवराज सिंह चौहान के नाम को भी खारिज कर दिया और अब वसुंधरा राजे को इस पद के लिए सबसे उपयुक्त उम्मीदवार माना जा रहा ?है। वसुंधरा राजे, जो राजस्थान की पूर्व मुख्यमंत्री रह चुकी हैं, भाजपा के भीतर एक मजबूत नेता मानी जाती हैं और पार्टी में उनके नाम को लेकर कई तरह की अटकलें लगाई जा रही हैं।

सोशल मीडिया पर भी इसको लेकर चर्चाओं का दौर शुरू हो गया है। जहां लोग इस खबर पर अपने-अपने मत व्यक्त कर रहे हैं। भाजपा के आंतरिक सूत्रों के मुताबिक, यह फैसला आने वाले दिनों में पार्टी की दिशा और नेतृत्व में बड़ा बदलाव ला सकता है। अब देखना यह होगा कि संघ और भाजपा नेतृत्व किस तरह की रणनीति अपनाते हैं और ऊंट किस करवट बैठता है, इसका खुलासा समय के साथ होगा।

Similar News