जहरीले जंतु के काटने से किसान की मौत,: दाह-संस्कार में शामिल दो युवक बनास में डूबे, मचा हडक़ंप

By :  prem kumar
Update: 2024-09-20 11:43 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। खेत पर जहरीले जंतु के काटने से एक बुजुर्ग किसान की मौत हो गई। किसान के दाह-संस्कार के बाद बनास नदी में नहाते समय दो लोग डूब गये। इस घटना से ग्रामीणों व दागियों में हडक़ंप मच गया। घटना, शाहपुरा जिले के कांटी गांव में हुई।

पारोली थाने के दीवान रामेश्वर मीणा के अनुसार, कांटी निवासी रामसुवा 58 पुत्र उगमा लोधा शुक्रवार सुबह खेत पर चारा काटने गये। जहां जहरीले जंतु ने रामसुवा को काट लिया। इससे तबीयत बिगड़ गई। रामसुवा को परिजन कोटड़ी अस्पताल ले गये, जहां डॉक्टर्स ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने पोस्टमार्टम कराने के बाद शव परिजनों को सौंप दिया।


बनास नदी के पास हुआ दाह-संस्कार

रामसुवा का शव पोस्टमार्टम के बाद कांटी गांव ले जाया गया। जहां से शव यात्रा बनास नदी के पास श्मशान पहुंची। गमगीन माहौल में शव का दाह-संस्कार किया गया।


नदी में नहाने के दौरान डूबे दो लोग

लोधा के शव का दाह-संस्कार करने के बाद कुछ लोग बनास नदी पर नहाने गये। इस दौरान कांटी गांव के ही सीताराम 40 पुत्र सांवता लोधा व बाबूलाल 36 पुत्र नंदा लोधा नहाते समय गहराई में चले गये। दोनों बनास में डूब गये।

मचा हडक़ंप, तलाश जारी



सीताराम व बाबूलाल के बनास में डूबने की खबर से दाह-संस्कार में शामिल लोगों के साथ ही कांटी के बाशिंदों को मिली तो उनमें हडक़ंप मच गया। सूचना पर पुलिस टीम मौके पर पहुंची। स्थानीय गोताखोरों की मदद से तलाश शुरु की, लेकिन अभी दोनों का पता नहीं चला। पुलिस ने एसडीआरएफ को मौके पर बुलवाया है। 

Similar News