जौधपुर के महिपाल की मौत डूबने से नहीं हुई,: हत्या कर आत्महत्या का रूप देने का किया गया प्रयास, भाई के आरोप, 5 लोगों पर केस दर्ज

By :  prem kumar
Update: 2024-09-07 18:22 GMT

 भीलवाड़ा प्रेमकुमार गढ़वाल। जौधपुर जिले के महिपाल जाट की मौत पानी में डूबने से नहीं, बल्कि उसकी हत्या कर उसे आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया। यह आरोप, मृतक के भाई बालाराम ने अदालत के इस्तगासे से हनुमाननगर थाने में दर्ज करवाई रिपोर्ट में लगाये हैं। मामले की जांच शक्करगढ़ थाना प्रभारी को सौंपी गई है।

मिली जानकारी के अनुसार, जौधपुर जिले के थाना करवड़ क्षेत्र के चंगावड़ा चारणान निवासी बालाराम पुत्र पिथाराम जाट ने बोवड़ी कलां निवासी प्रकाश ढाका पुत्र डूंगरराम जाट, प्रेम ढाका पुत्र लिखमाराम जाट, बर्नाड थाने के जाजीवाल निवासी गणपत पुत्र कालूराम जाट व पिण्टू सारण पुत्र जगदीश सारण निवासी थबुकडा व सेवतीकलां निवासी हुक्माराम पुत्र बुद्वाराम जाट के खिलाफ अदालत के इस्तगासे से शनिवार को हनुमान नगर थाने में केस दर्ज करवाया।

जरूरी काम से जौधपुर जाने की कहकर ले गये

बालाराम ने रिपोर्ट में बताया कि 14 जुलाई 24 की शाम 5 वजे करीब परिवादी के घर पर प्रकाश एवं प्रेम ढाका आये और उसके भाई महिपाल पुत्र पिथाराम जाट को यह कहते हुऐ अपने साथ ले गये कि जोधपुर जरूरी कार्य हैं। जोधपुर जाकर आ रहे है। उस समय घर पर परिवादी की माता थी। आरोपित प्रकाश एवं प्रेम परिवादी के भाई महिपाल को स्विफ्ट डिजायर में बैठा कर अपने साथ ले गये।

भाई ने फोन किया तो बंद आया महिपाल का फोन

उसी रात को परिवादी का भाई घर पर नहीं आया। दुसरे दिन उसके भाई श्रवण ने महिपाल के फोन किया तो उसका फोन बन्द आ रहा था। इस पर श्रवण ने प्रकाश के फोन किया तो कहा कि महिपाल हमारे साथ है । हम कल तक आ जाऐंगे। इसके बाद भी वह घर नहीं लौटा।

पुलिस पकड़ लेने का किया बहाना

17 जुलाई को पिंटू व हुक्माराम परिवादी के घर आये और माता परमुदेवी से कहा कि महिपाल और हम सभी हनुमान नगर तहसील जहाजपुर की तरफ गये थे । वहां पर महिपाल को हनुमान नगर थाने वालो ने पकड़ लिया है। हम भाग कर आ गये। हम उसकी आठ दस दिन में जमानत करवा कर ले आऐंगे । आप चिन्ता मत करना।

फिर मिली महिपाल की लाश मिलने की सूचना

उसी दिन 17 जुलाई को दोपहर 1 बजे करीब परिवादी के जीजा जगदीश के मोबाईल पर हनुमान नगर थाने से फोन आया। पुलिस ने कहा कि महिपाल पुत्र पिथाराम आपका क्या लगता है? जीजा ने कहा कि मेरा साला लगता है । इस पर पुलिस वाले ने कहा कि महिपाल की पानी में लाश मिली है। आप चार पांच आदमी लेकर हनुमान नगर थाने आ जाओ। इस पर परिवादी का जीजा जगदीश एवं सात अन्य आदमी गाडी लेकर हनुमान नगर थाने में आये। वहंा से उन्हें अस्पताल ले गये । वहंा पर महिपाल का शव दिखाया जिसे जीजा ने पहचान लिया। लाश गल चुकी थी।

पुलिस के समक्ष जाहिर की हत्या की आशंका

जीजा जगदीश ने थाना हनुमान नगर मे थानाधिकारी से कहा कि उक्त आरोपितों ने आपराधिक षडयन्त्र रचकर साले महिपाल की हत्या कर दी और घर पर आकर झंूठ बोला कि महिपाल को पुलिस वालंो ने पकड़ लिया है। आठ- दस दिन में हम उसकी जमानत करवा कर ले आऐंगे। परिवादी ने शंका जाहिर की कि आरोपितों ने मिलकर महिपाल की हत्या करके साक्ष्य मिटाने की नियत से उसकी लाश को पानी में डाल कर आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया। आरोपितों ने परिवादी को सन्तोषजनक जवाब नही देकर विरोधाभासी बात बताकर गुमराह किया है।

आरोपित आपराधिक प्रवृत्ति के

परिवादी का आरोप है कि उक्त आरोपित आपराधिक प्रवृति के प्रभावशाली व्यक्ति है। इन आरोपितों ने परिवादी पक्ष से कहा कि हमारे विरूद्ध रिपोर्ट मत करना। तुम हमारा कुछ नही कर पाओगे ।

पुलिस ने दर्ज किया हत्या का केस

पुलिस ने बलराज जाट की और से अदालत में पेश किये इस्तगासे पर पुलिस ने हत्या का केस दर्ज कर लिया। पुलिस का कहना है कि पूर्व में परिवादी लालाराम की रिपोर्ट पर दर्ज मर्ग की जांच शक्करगढ़ थाना प्रभारी हेमराज कर रहे हैं। ऐसे में उच्चाधिकारियों के आदेश से हत्या के इस मामले की जांच भी शक्करगढ़ थाना अधिकारी को सौंपी गई है।  

Similar News