अब कोटड़ी में गरमाया माहौल- टेंट व झंड़े फाडऩे व युवक पर हमले को लेकर उपजा विवाद, करीब दो दर्जन युवक डिटेन

By :  prem kumar
Update: 2024-09-16 15:48 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। शाहपुरा जिले के कोटड़ी कस्बे में भीड़ के द्वारा तालाब की पाल पर स्थित दरगाह पर लगी उर्स की सजावट और झंडे तोडऩे और टेंट फाडने के बाद कोटड़ी में माहौल गरमा गया। मुस्लिम समुदाय की ओर से इस घटना को लेकर कोटड़ी थाने में नामजद एफआईआर दी है। उधर, पुलिस ने करीब दो दर्जन लोगों को डिटेन किया है। कलेक्टर और पुलिस अधीक्षक ने भी कोटड़ी पहुंच कर हालात का जायजा लिया और अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये हैं।


मिली जानकारी के अनुसार, मुस्लिम समुदाय की ओर से रिपोर्ट दी गई कि आज बारावफात ईद मिलादुनबी का त्यौंहार है। दो सौ-तीन सौ लोगों द्वारा कोटड़ी में माहौल खराब किया जा रहा है। इन लोगों ने कोटड़ी के बाजार बिना वजह बंद करवा दिये। इसके बाद चौकी के मंदिर के बाहर बीच रोड़ पर नामजद आरोपितों सहित 500 से 1000 अज्ञात व्यक्तियों ने रोड़ जाम कर वहां भजन-कीर्तन किये जा रहे हैं।


इसके चलते मुस्लिम समुदाय ने प्रशासन के कहने पर जलसे को कैंसिल कर दिया। फिर भी इन आरोपितों ने रहमत अली शाह बाबा की दरगाह पर उर्स की सजावट व झंडे हटाकर रौंद दिये। नारेबाजी की। वहां सजावट कार्य कर रहे युवक से मारपीट की। टेंट फाड़ कर माहौल खराब किया। इस रिपोर्ट में आत्माराम, गोपाल, पप्पू, महेंद्र, शंकर सहित अन्य को नामजद करते हुये दो सौ, तीन सौ लोगों को आरोपित बनाया है। उधर, इस घटना के बाद कस्बे में माहौल गरमा गया। इसे लेकर जिला कलेक्टर व पुलिस अधीक्षक, एसडीएम, तहसीलदार भी कोटड़ी पहुंचे और हालात का जायजा लिया। थाना प्रभारी का कहना है कि मुस्लिम समुदाय की इस रिपोर्ट पर केस दर्ज किया जा रहा है। वहीं करीब दो दर्जन लोगों को डिटेन किया गया है। एहतियातन कस्बे में पुलिस चौकसी बढ़ा दी गई है। 

Similar News