सड़क हादसे में सात लोगों की मौत

By :  prem kumar
Update: 2024-09-18 15:41 GMT

  मध्यप्रदेश के जबलपुर में एक दर्दनाक सड़क हादसे में सात लोगों की मौत हो गई है जबकि ७ लोग गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घटना जबलपुर के पास नुनजी और खरमिया के बीच का है यहां मजदूरों से भरे एक ऑटो पर हाईवा पलट गया। हादसा इतना वीभत्स था कि रोड पर लाशें बिखरी हुई थीं और परिजन मृतकों से लिपटकर विलाप कर रहे हैं। घटना से गुस्साए लोगों ने रोड जाम कर दिया है और हंगामा कर रहे हैं।

बताया जा रहा है कि जबलपुर के नुनजी और खमरिया के बीच पहले तो एक हाईवा और ट्रक में जोरदार टक्कर हुई और फिर हाईवा पास से ही गुजर रहे एक ऑटो पर पलट गया। ऑटो में मजदूर सवार थे जो हाईवा में दम गए और ७ लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। हादसा होते ही चीख पुकार मच गई, हादसे में ७ लोग घायल हुए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है। हादसे के बाद रोड पर जो मंजर दिखा वो दिल को दहला देने वाला है, रोड पर लाशें बिखरी हुई थीं और परिजन उनसे लिपटकर विलाप कर रहे थे। 

घटना के बाद स्थानीय लोगों की नाराजगी फूट पड़ी और सभी ने सड़क पर जाम लगा दिया। रोड पर घायल और मृतक पड़े लोगों को पुलिस ने मौके पर पहुंचकर अस्पताल पहुंचाया है और रोड जाम कर रहे लोगों को समझाने का प्रयास किया जा रहा है ताकि जाम को खुलवाया जा सके। मृतकों और घायलों की फिलहाल शिनाख्त नहीं हो पाई है।

  सहायता राशि का ऐलान

इस हादसे पर प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने दुख जताया हैं। साथ ही उन्होंने मृतक के परिजनों को २-२ लाख रूपए की सहायता देने का ऐलान किया है। जबकि मृतकों के परिजनों को सड़क दुर्घटना निधि से १५००० रुपए दिए जाने का ऐलान किया गया है। घायलों का निशुल्क उपचार और सड़क दुर्घटना निधि से ७५०० रुपए, वहीं विधायक निधि से मृतकों के परिजनों को पांच-पांच हजार तात्कालिक सहायता के रूप में दी जा रही है। इसके साथ ही संबल योजना की स्थिति में मृतकों के परिजनों को चार लाख रुपए की सहायता राशि अलग से दी जाएगी।

Similar News