लॉरेंस बिश्नोई गैंग के निशाने पर परिवार! अब सलमान खान के पिता सलीम खान को मिली धमकी, 2 गिरफ्तार

By :  prem kumar
Update: 2024-09-19 09:59 GMT

मुंबई अभिनेता सलमान खान के पिता सलीम खान को जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के नाम पर धमकी देने का मामला सामने आया है। मुंबई पुलिस ने इस मामले में दो लोगों को गिरफ्तार किया है। यह घटना कथित तौर पर बुधवार सुबह में हुई, जब सलीम खान बांद्रा में मॉर्निंग वॉक के लिए निकले थे। इस दौरान स्कूटर पर आये दो लोगों ने बिश्नोई के नाम पर सलीम खान को धमकी दी। 

जानकारी के मुताबिक, सलीम खान को धमकी देने के मामले की जांच बांद्रा पुलिस के साथ ही मुंबई क्राइम ब्रांच भी कर रही है। बताया जा रहा है कि सलीम खान को स्कूटर पर पीछे बैठी बुर्का पहने एक महिला ने धमकी दी। कथित तौर पर महिला ने सलीम खान से कहा कि “लॉरेंस बिश्नोई को भेजू क्या” इसके बाद वह दोनों स्कूटर से फरार हो गए।

इस संबंध में सलीम खान के बॉडीगार्ड ने पुलिस में शिकायत दी। जिसके बाद बांद्रा पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। एक सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है, जिसमें स्कूटर चला रहा संदिग्ध युवक और उसके पीछे बुर्का पहने बैठी महिला नजर आ रही है।

गौरतलब हो कि सलमान खान के बांद्रा स्थित घर पर गोलीबारी के कुछ महीनों बाद यह घटना हुई है। पूर्व पटकथा-संवाद लेखक सलीम खान को कुछ महीने पहले मॉर्निंग वॉक के दौरान एक धमकी भरा पत्र मिला था, जिसमें सलमान खान को जान से मारने की धमकी दी गई थी।

अभिनेता सलमान खान के मुंबई स्थित आवास ‘गैलेक्सी अपार्टमेंट’ के बाहर 14 अप्रैल को दो बाइक सवार बदमाशों ने अंधाधुंध फायरिंग की और फरार हो गए। 48 घंटे में ही मुंबई क्राइम ब्रांच ने गोलीबारी करने वाले दोनों आरोपियों को गुजरात के भुज से दबोच लिया। लॉरेंस बिश्नोई गैंग ने सलमान खान के घर के बाहर फायरिंग की जिम्मेदारी ली थी। गुजरात की साबरमती जेल में बंद गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और उसका छोटा भाई अनमोल बिश्नोई इस मामले में आरोपी हैं। अनमोल ने ही सलमान के घर के बाहर गोलीबारी के बाद एक फेसबुक पोस्ट कर हमले की जिम्मेदारी ली थी। सुरक्षा एजेंसियों को शक है कि अनमोल अमेरिका या कनाडा में छिपा बैठा है।

इस घटना के बाद सरकार ने सलमान खान की सुरक्षा बढ़ा दी। सलमान ‘वाई-प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा घेरे में बुलेटप्रूफ कार से कही भी आते-जाते है।

Similar News