रेल हादसा,: ट्रेक पर गिरे 50 किमी की रफ्तार से दौड़ती ट्रेन के डिब्बे, मचा हड़कंप

By :  prem kumar
Update: 2024-09-16 11:31 GMT

मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल के पास रेल हादसा हुआ है। यहां मिसरोद और मंडीदीप के बीच ट्रेन के डिब्बे पटरी से उतर गए। 50 किमी की रफ्तार से दौड़ती ट्रेन के​ डिब्बे ट्रेक पर उतर गए। हादसे के बाद हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि एक मालगाड़ी के साथ यह हादसा हुआ जिससे कोई जनहानि नहीं हुई।  

सोमवार को दोपहर करीब 12.30 बजे मालगाड़ी के डिब्बे पटरी से उतर गए। मिसरोद और मंडीदीप रेलवे स्टेशन के बीच यह हादसा हुआ। लोको पायलट ने तुरंत घटना की सूचना स्टेशन मास्टर के साथ ही कंट्रोल रूम को भी दे दी। जिस वक्त यह हादसा हुआ उस समय ट्रेन 50 किमी की रफ्तार से चल रही थी। ट्रेन पटरी से कैसे उतरी, इसकी वजह अभी सामने नहीं आई है।

पिछले एक माह में एमपी में ट्रेन एक्सीडेंट की करीब आधा दर्जन घटनाएं हो चुकी हैं। दो दिन पहले ही शहडोल में भी एक ट्रेन पटरी से उतरी थी। इससे पहले जबलपुर में इंदौर-जबलपुर ओवरनाइट एक्सप्रेस पटरी से उतर गई थी।

भोपाल रेल मंडल में हुए हादसे के बाद मालगाड़ी के लोको पायलट ने वॉकी-टॉकी से स्टेशन मास्टर और कंट्रोल रूम को घटना से अवगत कराया। पटरी से उतर जाने के बाद मालगाड़ी मेन लाइन पर ही खड़ी रही। सूचना मिलते ही रेलवे अधिकारी मौके पर पहुंचे।

Similar News