भीलवाड़ा, बिजयनगर, उदयपुर सिटी सहित 14 स्टेशनों पर स्वचालित टिकट वेंडिंग मशीनों के लिए 31 फैसिलिटेटर होंगे नियुक्त

By :  prem kumar
Update: 2024-08-20 10:33 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन । अजमेर रेल मंडल के भीलवाड़ा, नसीराबाद, उदयपुर सिटी व राणाप्रतापनगर सहित 14 स्टेशनों पर स्थापित ऑटोमेटिक टिकट वेंडिंग मशीन (एटीवीएम) पर 31 फैसिलिटेटर की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किए गए हैं । यह नियुक्ति 31 मार्च 2025 तक के लिए की जाएगी, जिसे वार्षिक आधार पर रेलवे बोर्ड के निर्देशानुसार आगे बढ़ाया भी जा सकेगा ।

वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक, अजमेर सुनील कुमार महला के आदेश से सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारियों व आमजन से अजमेर मंडल में अनारक्षित टिकट जारी करने के लिए स्थापित वेंडिंग मशीनों (एटीवीएम) के लिए सुविधाकर्ताओं (फैसिलिटेटर) की नियुक्ति के लिए आवेदन आमंत्रित किये गए है। इनमें मण्डल के अजमेर, बिजयनगर, मारवाड़ जंक्शन, रानी, फालना,पिंडवाड़ा, मदार, भीलवाड़ा, राणा प्रताप नगर, दौराई, नसीराबाद, मावली जँ, डूंगरपुर व उदयपुर सिटी सहित कुल 14 स्टेशन शामिल हैं। इसकी विस्तृत जानकारी www.nwr.indianrailways.gov.इन पर उपलब्ध है।

इस नियुक्ति के लिए जो प्रमुख नियम व शर्तें निर्धारित की गई है उसके अनुसार वे सभी सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारी जिन्होंने उत्तर पश्चिम रेलवे के किसी भी विभाग में सेवायें दी है, वे आवेदन करने के पात्र हैं। सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारियों के अलावा सेवानिवृत्त रेलवे कर्मचारियों के जीवनसाथी और वयस्क बच्चों को भी सहायक के रूप में काम करने की अनुमति दी जा सकती है। आमजन के रूप में एटीवीएम सहायक की नियुक्ति के लिए आवेदन करने वाले व्यक्ति की आयु 18 वर्ष से कम नहीं होनी चाहिए। मैट्रिकुलेट/एसएसएलसी या समकक्ष पास और उसी जिले का निवासी जहां आवेदन किया गया है। आवेदक को अंग्रेजी, हिंदी में बातचीत करने में सक्षम होना चाहिए। आमजन व सेवानिवृत्त रेल कर्मचारियों में से सेवानिवृत रेल कर्मचारियों को प्राथमिकता दी जाएगी ।  

Similar News