खारी बांध की चादर से दूल्हे सागर व गोपाल सागर तालाब को भरने की मांग

Update: 2024-09-07 14:18 GMT

आसींद (मंजूर)  खारी बांध की चादर से दूल्हे सागर व गोपाल सागर तालाब को भरने की मांग को लेकर भाजपा नगर अध्यक्ष अनिल सिंह तंवर ने सिंचाई विभाग के अधिकारियों से मुलाकात की। तंवर ने सिंचाई विभाग के ए सी नेमीचंद अजमेरा सहायक अभियंता दिनेश कुमार से ग्रामीणों के साथ पहुंचकर मुलाकात दूल्हे सागर तालाब व गोपाल सागर तालाब को भरने तथा नेहरो की साफ सफाई एवं जीणोद्धार को लेकर विस्तृत चर्चा की।

जिस पर ए सी नेमीचंद अजमेरा ने सहायक अभियंता दिनेश कुमार तत्काल निर्देश देते हुए कहा कि दूल्हे सागर तालाब व गोपाल सागर तालाब को भरने को लेकर आ रही समस्याओं को तत्काल निराकरण की बात कही। जिस पर सिंचाई विभाग के अधिकारियो द्वारा पानी की आवक में आ रही समस्या का मौके पर पहुंचकर शीघ्र समाधान कराया ।

अध्यक्ष तँवर ने कहा कि दूल्हे सागर व गोपाल सागर तालाब के भरने से किसानों की सैकड़ो हेक्टर भूमि पर सिंचाई होगी तथा हजारों नलकूपों, कुँए आदि में पानी का जलस्तर बढ़ेगा ।

भाजपा नगर अध्यक्ष अनिल सिंह तँवर ने बताया कि सिंचाई विभाग की खारी बांध की नहरो का अभियान चलाकर विस्तृत साफ-सफाई एवं टूट-फूट का जीणोद्धार करवाया जाये तथा काफी समय से बंद पड़ी हुई नेहरू को पुणे खुलवाया जाने की मांग की।

ए सी नेमीचंद अजमेरा ने आस्वस्त करते हुए कहा कि शीघ्र ही विभाग द्वारा नहरों का साफ सफाई अभियान चलाया जायेगा तथा बंद पड़ी नहरों को चालू किया जायेगा।

साथ में भारतीय जनता पार्टी युवा मोर्चा महामंत्री महावीर साहू पूर्व महामंत्री सम्पत लाल साहू समाजसेवी राजेंद्र गुर्जर सद्दाम हुसैन पठान भंवरलाल गुर्जर श्रवण लाल गुर्जर सहित कई लोग उपस्थित रहे।

Similar News