7 हजार रुपए घूस लेते रंगे हाथ गिरफ्तार हुआ कांस्टेबल

Update: 2024-06-25 14:30 GMT

एसीबी मुख्यालय के निर्देश पर सीकरएसीबी की टीम ने कार्रवाई करते हुए लक्ष्मणगढ़ थाने के कांस्टेबल रघुवीर को सात हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए गिरफ्तार किया है। कांस्टेबल ने धोखाधड़ी के एक मामले में रिश्वत मांगी थी।

बताया गया कि यह कार्रवाई एसीबी जयपुर के उप महानिरीक्षक पुलिस कालूराम रावत के निर्देशन में एसीबी सीकर के उप अधीक्षक पुलिस रविन्द्र सिंह शेखावत के नेतृत्व में पुलिस निरीक्षक सुरेश चंद द्वारा ट्रेप की कार्यवाही की गई, फिलहाल मामले में आरोपी कांस्टेबल से पूछताछ की जा रही है।

यूपी के एक मामले में परिवादी से मांग रहा था घूस

सीकर भ्रष्टाचार निरोधक विभाग के उपाधीक्षक रविंद्र सिंह ने जानकारी देते हुए बताया कि भ्रष्टाचार निरोधक विभाग सीकर को परिवादी द्वारा एक शिकायत मिली कि उसके खिलाफ कोतवाली थाना हाथरस (उत्तरप्रदेश) में दर्ज प्रकरण में तस्दीक करने आए यूपी पुलिस के हेड कांस्टेबल मनोज एवं लक्ष्मणगढ़ पुलिस थाने के कांस्टेबल द्वारा 10 हजार रुपये रिश्वत राशि मांग कर परेशान किया जा रहा था।

जिस पर कांस्टेबल रघुवीर 7 हजार रुपये रिश्वत लेने पर सहमति हुआ, फिर परिवादी से 7 हजार की रुपए लेते कांस्टेबल को रंगे हाथ गिरफ्तार किया। अब गिरफ्तार कांस्टेबल से पूछताछ कर उसके आवास और अन्य ठिकानों पर तलाशी अभियान चलाया जाएगा।

Tags:    

Similar News