फिल्मी स्टाइल में आतंक का खेल: रूपनगढ़ में बेशकीमती जमीन को लेकर भूमाफिया की फायरिंग में 1 की मौत,बाजार बंद

By :  vijay
Update: 2024-09-22 13:35 GMT

अजमेर जिले के किशनगढ़ उपखंड केरूपनगढ़ मेंहाईवे स्थित बेशकीमती जमीन को लेकर भूमाफिया की फायरिंग में एक व्यक्ति  की मौत हो गई तथा एक गम्भीर रूप से घायल हो गया, वहां कुछ समय तक जमकर आतंक का खेल खेला गया एक जेसीबी को आग लगा दी और कार को डंपर से टक्कर मारी,, फिल्मी स्टाइल में गोलियां चलाकर कार सवार लौट कर आए और फिर भागने में सफल रहे।रूपनगढ़ थानाक्षेत्र में रविवार को हाईवे स्थित जैन समाज की जमीन को हथियाने के लिए एक भू-माफिया गिरोह के कार में आये  लोगों ने गोलियां चलाकर आतंक फैला दिया। जिससे क्षेत्र में अफरातफरी मच गई और बाजार बंद हो गए

अजमेर में किशनगढ़ के रूपनगढ़ क्षेत्र में जमीन के विवाद को लेकर हुई मारपीट के दौरान एक व्यक्ति की मौत हो गई। मामले के अनुसार अजमेर की हाई सिक्योरिटी जेल में बंद बलराम चौधरी का भांजा दिनेश चौधरी व उसके अन्य साथियों के साथ रूपनगढ़ में आया, जहां ग्रामीण अपनी दुकानों का निर्माण कर रहे थे, इसी दौरान उसने अपने साथियों के साथ जेसीबी की मदद से दुकानों को तोड़ना शुरू कर दिया और आते ही 6 से 7 राउंड फायर कर दिए, जिससे मौके पर अफरा-तफरी मच गई और घटना में 1 व्यक्ति रूपनगढ़ निवासी शकील की मौत हो गई, जबकि 2 से तीन अन्य घायल हो गए, जिनमें से एक ही गंभीर हालत को देखते हुए उसे अजमेर के जवाहरलाल नेहरू चिकित्सालय रैफर कर दिया गया है।


 फायरिंग की घटना के बाद गुस्साए ग्रामीणों ने बाजार बंद कर दिए और जेसीबी को आग लगा दी। फिलहाल मौके पर तीन थानों की पुलिस का जाब्ता तैनात है, वहीं घटना की जानकारी देते हुए अजमेर रेंज आईजी ओमप्रकाश मेघवाल ने बताया कि रूपनगढ़ थाना क्षेत्र में बेशकीमती जमीन को लेकर दो पक्षों में हुए विवाद को लेकर सूचना मिली थी, जिस पर मौके पर जाकर देखा तो वहां दो पक्षों के बीच लाठी-भाटा जंग हुई थी, इसी विवाद के बीच हुई फायरिंग में शकील लांगा नाम के युवक की मौत हो गई। इसके बाद गुस्साए ग्रामीणों ने जेसीबी को आग के हवाले कर दिया। पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए हमलावरों की एक स्कॉर्पियो और वर्ना कार भी जब्त की है। पुलिस जल्द से जल्द हमलावरों की तलाश कर रही है।

 वह स्थिति को नियंत्रित करने तथा आक्रोशित गांव वालों को शांत करने में लगी है। मौके पर उपाधीक्षक सत्यनारायण यादव तीन थानों की पुलिस के साथ मौजूद है और स्थिति पर निगरानी बनाए हुए हैं। सूचना पर जिला पुलिस अधीक्षक देवेंद्र विश्नोई भी अजमेर में मौजूद राज्यपाल के कार्यक्रम के बाद रूपनगढ़ के लिए रवाना हो गए।अजमेर पुलिस अधीक्षक विश्नोई के निर्देश पर क्षेत्र में नाकाबंदी करा फायरिंग करने वाले भू-माफिया की तलाश तेज की गई है ताकि आमजन के गुस्से को शांत किया जा सके। बताया जा रहा है कि फसाद की जड़ श्वेताम्बर जैन समाज छात्रावास की बेशकीमती मौके की जमीन है। जिस पर भूमाफिया गेंग कब्जा करना चाहती है।


Similar News