राजस्व अधिकारियों की मासिक बैठक लंबित प्रकरणों का समय पर हो निसतारणः जिला कलक्टर पोसवाल

By :  vijay
Update: 2024-10-21 13:38 GMT


उदयपुर,। जिले के राजस्व अधिकारियों की मासिक बैठक जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल की अध्यक्षता में सोमवार को कलेक्ट्रेट स्थित मिनी सभागार में आयोजित हुई। बैठक में जिला कलक्टर श्री पोसवाल ने उदयपुर जिले में विचाराधीन राजस्व प्रकरणों की स्थिति जानी एवं तहसीलवार समीक्षा करते हुए बकाया एवं लंबित प्रकरणों के निस्तारण हेतु आवश्यक निर्देश प्रदान किये। इसके साथ ही उन्होंने राजस्व अधिनियम की धारा 251 ए के तहत उपखंड न्यायालयों में विचाराधीन आम रास्तों के प्रकरणों के निस्तारण की प्रगति भी जानी और कहा कि विभिन्न प्रकरणों का निस्तारण समय पर हो इस हेतु अधिकारी स्वयं मौका देखें।

बजट घोषणाओं की भूमि आवंटन प्रगति जानी

जिला कलक्टर ने बजट घोषणा वर्ष 2024-25 के भूमि आवंटन से संबंधित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए कहा कि बजट घोषणा संबंधित भूमि आवश्यकताओं के संबंध में अतिशीघ्र कार्यवाही पूर्ण करें। उन्होंने भटेवर-मावली-चारभुजा राष्ट्रीय राजमार्ग की भू-अवाप्ति की भी प्रगति जानी तथा कहा कि उक्त परियोजना सड़क परिवहन राजमार्ग मंत्री महादेय एवं माननीय मुख्यमंत्री जी के महत्वाकांक्षी प्रोजेक्ट में शामिल है। उन्होंने संबंधित अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि उक्त प्रोजेक्ट की भू- अवाप्ति प्रक्रिया शीघ्र पूर्ण हो तथा मुआवजे के भुगतान में तेजी आए।

इस दौरान उन्होंने भू राजस्व अधिनियम की धारा 136 के लंबित प्रकरण, मोबाइल टावर दूरसंचार लाइन बिछाने के प्रकरण, गैर खातेदारी से खातेदारी देने संबंधित प्रकरण, पत्थरगढ़ी के प्रकरण समेत विभिन्न राजस्व संबंधित प्रकरणों की समीक्षा करते हुए आवश्यक निर्देश दिए। बैठक में एडीएम प्रशासन दीपेंद्र सिंह राठौड़, प्रशिक्षु आईएएस माधव भारद्वाज, समेत जिले के विभिन्न उपखंड अधिकारी, तहसीलदार, नायब तहसीलदार मौजूद रहे।

Similar News