कोलकाता नाइट राइडर्स ने डीजे ब्रावो को अपना टीम मेंटर बनाया

By :  vijay
Update: 2024-09-27 18:38 GMT

कोलकाता। ड्वेन ब्रावो, जिन्होंने हाल ही में क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की है, 2025 में कोलकाता नाइट राइडर्स में टीम मेंटर के रूप में शामिल होने के लिए पूरी तरह तैयार हैं, आईपीएल फ्रेंचाइजी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

अब वह आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स, यूएई के आईएलटी20 में अबू धाबी नाइट राइडर्स, यूएसए के मेजर लीग क्रिकेट में लॉस एंजेलिस नाइट राइडर्स और कैरेबियन प्रीमियर लीग में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स के साथ मेंटर के रूप में जुड़ेंगे।

इससे पहले, वेस्टइंडीज के महान खिलाड़ी आईपीएल के पिछले दो सत्रों में चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) के तेज गेंदबाजी कोच थे और पुरुष टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल तक पहुंचने वाली अफगानिस्तान टीम के मेंटर थे।

वेस्टइंडीज के साथ सभी प्रारूपों में अपने असाधारण करियर के लिए प्रसिद्ध ब्रावो इतिहास के सबसे सफल टी20 विशेषज्ञों में से एक बन गए हैं। अपने शानदार करियर के दौरान, उन्होंने 582 टी20 मैच खेले हैं, 631 विकेट लिए और लगभग 7,000 रन बनाए हैं।

नाइट राइडर्स ग्रुप के सीईओ वेंकी मैसूर ने कहा, "डीजे ब्रावो का हमारे साथ जुड़ना एक रोमांचक विकास है। जीतने के लिए उनका अथक प्रयास, उनके विशाल अनुभव और गहन ज्ञान के साथ, हमारी फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों को बहुत लाभ पहुंचाएगा। हमें इस बात की भी खुशी है कि ब्रावो सीपीएल, एमएलसी और आईएल टी20 सहित वैश्विक स्तर पर हमारी अन्य फ्रेंचाइजी के साथ जुड़ेंगे।"

डीजे ब्रावो ने भी इस नए अध्याय के लिए अपना उत्साह व्यक्त किया, "मैं पिछले 10 वर्षों से सीपीएल में ट्रिनबागो नाइट राइडर्स का हिस्सा रहा हूं। विभिन्न लीगों में नाइट राइडर्स के लिए और उनके खिलाफ खेलने के बाद, मैं उनके संचालन के तरीके का बहुत सम्मान करता हूं।

"मालिकों का जुनून, प्रबंधन का पेशेवर रवैया और परिवार जैसा माहौल इसे एक खास जगह बनाता है। यह मेरे लिए एकदम सही मंच है क्योंकि मैं खेलने से लेकर अगली पीढ़ी के खिलाड़ियों को सलाह देने और कोचिंग देने तक का सफर तय कर रहा हूं।"

Similar News