कल लूट रहे थे वाहवाही, आज बारिश ने खोली पोल: लोगों में गुस्सा, कटाक्ष में बोले- श्रेयजीवियों को कराए नौका विहार

Update: 2024-06-21 11:00 GMT

भीलवाड़ा। शहर में सोशल मीडिया पर कल तक नेताओं के चल रहे बधाईयों के दौर पर शुक्रवार को हुई थोड़ी बारिश ने पानी फेर दिया। नेताओं के समर्थक सोशल मीडिया पर नालों की फोटो, वीडियों डालकर वाहवाही लूटने में लगे थे कि इस बार देखों नाली, नालों की सफाई कितनी बढाई करवाई जा रही है, सब अपने-अपने नेता को श्रेय देने में जुटे रहे। लेकिन आज हुई बारिश ने शहर में चल रही सफाई व्यवस्था की पोल खोल कर रख दी। वैसे यह हर साल की आफत है लेकिन मानसून पूर्व तैयारी के नाम पर खर्च किए गए रुपयों की बर्बादी का जिम्मेदार कौन है? जहां कल तक सफाई का श्रेय लूटने की बात हो रही थी, वहां आज पहली बारिश के हालात देखकर लोगों में गुस्सा है, सडक़ पर भरे नालियों के गंदे पानी को नाराजगी इस हद तक है कि उनका कहना है कि संबंधित लोगों को यहां नौका विहार कराना चाहिए, कोई इन श्रेयजीवियों पर कटाक्ष करते हुए भारत रत्न देने की बात कर रहा है। बारिश के बाद गली मौहल्लों, बाजारों में घरों और दुकानों के बाहर पानी जमा हो गया। जिससे हुई परेशानी के कारण लोगों ने अपना गुस्सा जाहीर किया और हलचल ने यह जानकारी आप सब तक पहुंचाई ताकि इनकी समस्या का समाधान हो सके।

बरसों की परंपरा, इस बार भी रही जारी

भीलवाड़ा शहर में बारिश के दौरान कई जगहों पर पानी भरने का सिलसिला बरसों से चला जा रहा है, जो बदस्तूर जारी रहा। सफाई व्यवस्था की लचर व्यव्स्था के चलते इस बार तो थोड़ी बारिश ने ही लोगों को परेशान कर दिया। शहर के मुख्य बाजार, कॉलोनियों में जलभराव के चलते लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ा। शुक्रवार होने से पुलिस लाइन के निकट स्थित संतोषी माता मंदिर में बड़ी संख्या में भक्तों की आवाजाही दिनभर लगी रहती है। बारिश के पुलिस लाइन में बनी डिस्पेंसरी और साइबर थाने की तरफ जाने वाले गेट के बाहर नाला पूरी तरह से जाम होने से सारा पानी सडक़ पर बहने लगा। सडक़ ही नहीं पानी पुलिस लाइन परिसर में भी घुसने लगा। मंदिर के सामने लगी अस्थाई दुकाने पानी के अंदर बनाई हुई लगने लगी। इस मार्ग पर कई जगह जलभराव रहने से वाहन चालकों को काफी परेशानी हुई। गली मौहल्लों के अलावा ताज्जूब की बात यह है कि जिले की व्यवस्था चलाने वाले कलेक्टे्रट के दूसरे गेट पर एटीएम के बाहर यानि ओवरब्रिज के पास भी जलभराव हो गया। इससे पैदल जाने वाले लोगों को भारी परेशानी उठानी पड़ी।

बस स्टैंड के बाहर भी भरा पानी

बारिश में जलभराव की बात हो तो रोडवेज बस स्टैंड के बाहर का नजारा अपने आप ही लोगों के सामने आ जाता है। शुक्रवार को हुई बारिश के बाद बस स्टैंड के सामने की तरफ जलभराव होने से यात्रियों और वाहन चालकों को मुसिबतों का सामना करना पड़ा। कई वाहन गड्ढों में डगमगाते हुए नजर आए। वहीं कृषि उपज मंडी में कई जगह पर खुले में रखा अनाज भी भीग गया। किसानों और व्यापारियों ने आनन-फानन में तिरपाल ढककर अनाज को भीगने से बचाने का प्रयास किया। शहर में कई जगहों पर सीवरेज के लिए गए पाइप से गंदा पानी उफन कर ऊपर लगे ढक्कन से बाहर आने लगा।

Tags:    

Similar News