भीलवाड़ा में बेखौफ बजरी माफिया: खनिज टीम के वाहन के आगे स्कॉर्पियो लगाकर छुड़ा ले गये डिटेन किया डंपर, केस दर्ज

By :  prem kumar
Update: 2024-08-24 07:39 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। राज्य सरकार की ओर से शनिवार को चलाये जा रहे विशेष अभियान के तहत डिटेन किया गया बजरी का डंपर बजरी माफिया छुड़ा ले गये। माफिया ने फिल्मी अंदाज में इस वारदात को अंजाम देते हुये डंपर को ले जारी टीम के आगे स्कॉर्पियो लगा दी और डंपर को भगा दिया। इस बीच कीचड़ में फंसने से माफिया स्कॉर्पियो भी छोडक़र भाग छूटे, जिसे खनिज विभाग ने जब्त कर लिया। इसे लेकर विभाग की ओर से राजकार्य में बाधा, चोरी आदि आरोप में प्रताप नगर थाने में एफआईआर दर्ज करवाई है।

प्रताप नगर थाने के सहायक उप निरीक्षक राजेंद्रपाल ने बताया कि खनिज विभाग के सहायक खनिज अभियंता (सतर्कता) राजसमंद नवीन अजमेरा ने रिपोर्ट दी कि राज्य सरकार के आदेश से शनिवार को अवैध बजरी खनन, भंडारण को लेकर विशेष अभियान चलाया जा रहा है।

पुलिस ने बताया कि अभियान के लिए अजमेरा, सुबह चार बजे मुख्यालय उदयपुर से रवाना होकर भीलवाड़ा आये। यहां टीम के साथ चित्तौडग़ढ़ रोड़ स्थित ओवरब्रिज के नीचे बजरी परिवहन करते एक डंपर को रोका। बिना रॉयल्टी व रसीद के डंपर में बजरी परिवहन की जा रही थी। ऐसे में अभियंता ने इस डंपर को खनिज टीम के साथ खनिज विभाग में खड़ा करवाने के लिए रवाना किया गया। आगे डंपर चल रहा था, जबकि पीछे खनिज विभाग की सतर्कता टीम थी। इसी दौरान एक बिना नंबरी स्कॉर्पियो आई। स्कॉर्पियो में सवार बजरी माफिया ने वाहन आगे लगाकर खनिज टीम के वाहन को रोक लिया। इसके बाद डंपर को चालक बजरी खाली करता हुआ तेजी से भगा ले गया। इसके बाद स्कॉर्पियो भी भागने लगी, जो कीचड़ में फंस गई। ऐसे में बजरी माफिया स्कॉर्पियो को छोडक़र भाग छूटे। खनिज विभाग ने इस स्कॉर्पियो को डिटेन कर लिया। पुलिस का कहना है कि दोनों वाहनों में दो-दो लोग सवार थे। इनके खिलाफ अजमेरा की रिपोर्ट पर राजकार्य में बाधा उत्पन्न करने व चोरी के आरोप में केस दर्ज कर लिया गया। पुलिस स्कॉर्पियो के आधार पर जांच करते हुये बजरी माफियाओं तक पहुंचने का प्रयास कर रही है। 

Tags:    

Similar News