चोरों का नया तरीका- आधी रात को डोर-बेल बजाकर मांगा पानी, महिला की सतर्कता से टली वारदात

By :  prem kumar
Update: 2024-07-05 11:02 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। चोरों ने अब चोरी का नया तरीका इजाद किया है, जिसके तहत एक एक नाबालिग आधी रात को एक मकान पर पहुंचा और डोर बेल बजाकर महिला से पीने के लिए पानी मांगा। गनीमत रही कि महिला ने सतर्कता बरतते हुये न केवल इस नाबालिग को डांट लगाई बल्कि हल्ला भी मचाया, जिससे यह नाबालिग वहां से रफूचक्कर हो गया। आस-पास के लोग भी हल्ला सुनकर बाहर आ गये और छानबीन की तो पता चला कि इस नाबालिग के साथ चार-पांच और लोग भी थे, जो दूर खड़े थे। यह घटना पड़ौस के मकान में लगे सीसी टीवी कैमरे में भी कैद हो गई।

सौ फीट रोड स्थित गोकुल विहार निवासी नरपत सिंह ने बताया कि उसके पड़ौसी और जहाजपुर कृषि मंडी में कार्यरत कुलदीप मीणा के मकान पर रात सवा एक बजे एक 15 साल का लडक़ा मैन गेट पर पहुंचा। इस लडक़े ने आठ से दस बार मीणा के घर की डोर-बैल बजाई। इसके चलते मीणा की पत्नी मैन गेट पर आई। महिला से इस लडक़े ने पीने के लिए पानी मांगा। महिला ने सतर्कता बरतते हुये इस लडक़े को यह कहते हुये डांट लगाई कि आधी रात को कौन किसी के घर जाकर पानी मांगता है। यह कहते हुये महिला ने शोर मचाया तो यह लडक़ा तेज कदमों के साथ वहां से रफू चक्कर हो गया। इस दौरान महिला के चिल्लाने की आवाज सुनकर आस-पास के लोग भी घरों से बाहर निकल आये और आस-पास तलाश की। इस दौरान एक राहगीर से उक्त लडक़े के बारे में पूछा तो उसने कहा कि यह लडक़ा अच्छे कपड़े पहने था। उसके साथ चार-पांच और लोग भी थे, जो तेजी से चलकर जाते हुये दिखे। उधर, लडक़े के मीणा के घर दस्तक देने की घटना भी पड़ौस के मकान में लगे सीसी टीवी कैमरे में कैद हो गई।

नरपत सिंह का कहना है कि कॉलोनी में शिव मंदिर पर लगी हाई मास्क लाइट भी काफी दिनों से बंद पड़ी है। ऐसे में कॉलोनी में रात में अंधेरा छाया रहता है। इसी का फायदा चोर उठा रहे हैं।  

Similar News