पेपर लीक मामले में और चार ट्रेनी थानेदार गिरफ्तार:

Update: 2024-10-10 17:25 GMT

एसआई भर्ती परीक्षा-2021 पेपर लीक मामले में एसओजी ने चार ट्रेनी एसआई को गिरफ्तार कर लिया है। आज एसओजी ने चारों आरोपियों और जोधपुर से पकड़ी गई एक डमी कैंडिडेट को कोर्ट में पेश किया। यहां चारों ट्रेनी एसआई को सात दिन की रिमांड पर भेज दिया गया है। वहीं, डमी को तीन दिन की रिमांड पर भेजा गया है। दरअसल, एसओजी 9 अक्टूबर को राजस्थान पुलिस अकादमी (आरपीए) पहुंची थी। यहां से 5 ट्रेनी एसआई को हिरासत में लिया गया था। पूछताछ के बाद इनकी 4 को गिरफ्तार किया गया। एक को वापस छोड़ दियाडशनल एसपी रामसिंह ने बताया- कड़ी से कड़ी जोड़ते हुए एसओजी अपनी जांच को आगे बढ़ा रही है। पूर्व में गिरफ्तार और रिमांड पर चल रहे आरोपियों ने पूछताछ में कुछ ट्रेनी एसआई के बारे में जानकारी दी है। उसकी जांच कराई गई। जांच में पुष्टि होने पर गुरुवार सुबह ट्रेनी एसआई को आरपीए से डिटेन कर पूछताछ के लिए लाए थे।

आज ट्रेनी एसआई मोनिका, रेणु कुमारी चौहान, सुरजीत सिंह यादव और नीरज कुमार यादव को कोर्ट में पेश कर रिमांड पर लिया जाएगा। रिमांड पर लेने के बाद इन सभी ट्रेनी एसआई से कई सवाल-जवाब करने हैं। साथ ही पैसों के बारे में जानकारी जुटानी है कि इन लोगों ने आरोपियों को पैसा कहां से लाकर दिया था। साथ ही इन के द्वारा और किस-किस को एसआई का पेपर दिया गया। इस तरह के कई सवाल इन ट्रेनी एसआई से रिमांड के दौरान पूछे जाएंगे।

RPSC के पूर्व सदस्य रामू राईका को किया था गिरफ्तार

SI भर्ती पेपर लीक मामले में राजस्थान लोक सेवा आयोग (आरपीएससी) के पूर्व सदस्य रामू राम राईका, उसके बेटे देवेश राईका और बेटी शोभा राईका की भी गिरफ्तारी हुई है। रामूराम राईका ने अपने बेटे-बेटी के लिए एसआई परीक्षा से 6 दिन पहले ही पेपर की व्यवस्था कर दी थी। रामूराम जानता था कि बेटे-बेटी पेपर को भी एक-दो दिन में पढ़कर पास नहीं कर सकते। इसलिए छह दिन तक दोनों बच्चों को पेपर की तैयारी कराई गई।

Similar News