भीलवाड़ा की तरह कोटा में भी साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाड़ने की साजिश!

Update: 2024-08-27 12:04 GMT

कोटा। राजस्थान के कोटा जिले के रामगंजमंडी में एक मंदिर की प्रतिमा को कुछ शरारती तत्वों ने खंडित कर दिया है। इससे ग्रामीण आक्रोशित हो गए। बड़ी संख्या में ग्रामीण मंदिर के बाहर जमा हो गए। ग्रामीणों ने पुलिस थाने में सूचना दी। ग्रामीणों ने पुलिस को घटनाक्रम बताया। इसके बाद पुलिस और प्रशासन के अधिकारी आ गए। शिव भक्तों और हिंदू संगठनों ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ कड़ी कार्यवाही की मांग करते हुए दो घंटे के अंदर आरोपी को गिरफ्तार करने की चेतावनी दी है

रामगंजमंडी कस्बा बंद करने की चेतावनी

जानकारी के अनुसार, रामगंजमंडी में सरकारी कुआं चौराहा स्थित शिव मंदिर में मंगलवार को शिवलिंग खंडित मिला। मंदिर में हुई इस घटना से शिव भक्तों और हिंदू संगठनों में भारी रोष है। उनका आरोप है कि किसी असामाजिक तत्व ने जानबूझकर शिवलिंग को खंडित किया है। आक्रोशित लोगों ने प्रशासन को चेतावनी दी है कि अगर अपराधी को जल्द नहीं पकड़ा गया तो वे रामगंजमंडी कस्बा बंद करवा देंगे।

हिन्दू संगठनों से जुड़े लोग धरने पर बैठे

इस घटना के बाद से ही शिव भक्त और हिन्दू संगठन के सदस्य मंदिर परिसर में धरना देकर बैठ गए। डीएसपी नरेंद्र पारीक ने मौके पर पहुंचकर प्रदर्शनकारियों से समझाइश की कोशिश की। उन्होंने कहा, समय दें, जल्द ही पुलिस प्रशासन आरोपी को पकड़ेगी और कड़ी सजा दिलाएगी। उन्होंने अपील की कि तब तक सभी लोग धरना प्रदर्शन खत्म करें।

भीलवाड़ा में मंदिर के बाहर मिला गोवंश के अवशेष

बता दें कि भीलवाड़ा में भी साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने की कोशिश की गई। यहां गांधी सागर तालाब रोड पर रविवार को एक मंदिर के बाहर गोवंश के अवशेष मिले।इस घटना के विरोध में सोमवार को कुछ लोग परशुराम सर्किल पर जमा हो गए। इस दौरान कुछ असामाजिक तत्वों ने अजमेर तिराहे रोड स्थित होंडा शोरूम के शीशे तोड़ दिए। हंगामे के बाद दोपहर बाद बाजार बंद हो गए। उपद्रव कर रहे लोगों को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने दो बार लाठीचार्ज किया।

कोटा पुलिस कर रही मामले की जांच

भीलवाड़ा में मंदिर के बाहर गोवंश के अवशेष फेंकने के बाद पैदा हुए तनाव की तरह कोटा में भी माहौल गरमाने की आशंका है। साम्प्रदायिक सौहार्द को बिगाड़ने के लिए यहां भी कोई साजिश तो नहीं है? पुलिस इस एंगल से भी जांच में जुटी है। पुलिस प्रशासन इलाके के सीसीटीवी फुटेज खंगाल कर आरोपी की पहचान करने में जुटी है। डीएसपी नरेंद्र पारीक के अलावा सीआई रामनारायण भंवरिया भी मौके पर मौजूद हैं।

Similar News