जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन

By :  vijay
Update: 2024-09-19 12:41 GMT

 

उदयपुर,  । आमजन की समस्याओं के त्वरित निस्तारण के उद्देश्य से जिला कलक्टर अरविंद कुमार पोसवाल के निर्देशन में अतिरिक्त जिला कलेक्टर प्रशासन दीपेन्द्र सिंह राठौड़ की अध्यक्षता में गुरुवार को जिला स्तरीय जनसुनवाई और सतर्कता समिति की बैठक आयोजित हुई। कलक्ट्रेट स्थित राजस्थान संपर्क आईटी केन्द्र में आयोजित जनसुनवाई में आमजन की समस्याओं के निस्तारण के लिए एडीएम के नेतृत्व में जिला प्रशासन संकल्पबद्ध और संवेदनशील नजर आया।

राजस्थान संपर्क पोर्टल, सीएम हेल्पलाइन 181 पर दर्ज परिवादों के निस्तारण के दौरान उदयपुर शहर से लेकर जिले के विभिन्न दूर-दराज के गांवों से आए ग्रामीणों की समस्याओं को एडीएम एवं अन्य आला अधिकारियों ने धैर्यपूर्वक सुना और संबंधित विभागीय अधिकारियों को आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिए। लगभग साढ़े तीन घंटे तक चली जनसुनवाई के दौरान एडीएम ने विभिन्न विभागों से संबंधित प्रकरणों को सुना और आमजन से जुड़ी समस्याओं के त्वरित निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए।

समस्याओं का शीघ्र निस्तारण होः एडीएम

जनसुनवाई के दौरान पानी, बिजली, सड़क, अतिक्रमण, अवैध कब्जे, यूआईटी, नगर निगम, चिकित्सा विभाग से जुड़ी समस्याओं के शीघ्र निस्तारण के लिए एडीएम राठौड़ ने विभागीय अधिकारियों को निर्देश दिए। सहायक निदेशक (लोकसेवा) ने बताया कि जिला स्तरीय जनसुनवाई में 120 नए परिवाद प्राप्त हुए जिनके त्वरित निस्तारण के लिए एडीएम ने संबंधित विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए।

ये अधिकारी रहे उपस्थित

जनसुनवाई के दौरान अतिरिक्त जिला कलक्टर (शहर) राजीव द्विवेदी, यूडीए ओएसडी जितेंद्र ओझा सहित विभिन्न विभागों के जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित थे, जबकि जिले के सभी उपखंड कार्यालयों के अधिकारी वीसी के माध्यम से शामिल हुए।

Similar News