न्यूयॉर्क में मंदिर में तोड़फोड़, भारतीय दूतावास ने की कड़ी निंदा

By :  vijay
Update: 2024-09-17 06:25 GMT

अमेरिका के न्यूयॉर्क स्थित हिंदू मंदिर में तोड़फोड़ हुई. मंदिर के बोर्ड और गेट पर भारत विरोधी नारे लिखे गए. मेलविले शहर के स्वामीनारायण मंदिर में तोड़फोड़ होने से हिंदू समुदाय आहत है. मामले में न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास ने एक्शन लिया है. दूतावास ने हमले की निंदा की है. उन्होंने घटना को आस्वीकार्य बताया.

महावाणिज्य दूतावास ने मामले को अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के समक्ष रखने और हमले में शामिल आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की. दूतावास के साथ-साथ हिंदू-अमेरिकी फाउंडेशन ने अमेरिकी न्याय विभाग से आग्रह किया है कि वे मामले की जांच करें.

दूतावास ने किया ट्वीट

न्यूयॉर्क स्थित महावाणिज्य दूतावास ने मामले में सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट है. पोस्ट में उन्होंने घटना पर चिंता व्यक्त की. उन्होंने कहा कि न्यूयॉर्क के मेलविले में स्वामीनारायण मंदिर की तोड़फोड़ की घटना अस्वीकार्य है. दूतावास समुदाय के साथ मजबूती के साथ खड़ा है. अमेरिकी कानून प्रवर्तन अधिकारियों के समक्ष हम मामले को रखेंगे. दूतावास ने आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई का अनुरोध किया है.मामले में हिंदू-अमेरिकी फाउंडेशन ने भी एक पोस्ट किया. पोस्ट में उन्होंने कहा कि हिंदू मंदिरों पर हुए हमलों के चलते इस सप्ताह के अंत में नासाउ काउंटी में हिंदू समुदाय के लोग इकट्ठे होंगे.

सासंद ने की हमले की निंदा

अमेरिकी सांसद और डेमोक्रेट नेता टॉम सुओजी ने कहा कि स्वामीनारायण मंदिर को निशाना बनाया गया. इस घिनौनी हरकतों से मैं हैरान हूं. ऐसी हरकतें गैर अमेरिकी हैं. घृणित अपराध अमेरिका और अमेरिकियों के मूल्यों और सिद्धांतों के विपरीत हैं.

Similar News