इजरायल ने ईरान के सैन्य ठिकानों को सीधा बनाया निशाना,तेहरान भी पलटवार की तैयारी में

Update: 2024-10-26 03:05 GMT

इजरायल ने एक बार फिर ईरान पर हमला बोला है। इजरायल की सेना IDF ने कहा है कि उन्होंने शनिवार सुबह ईरान के चुनिंदा सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए मिसाइल दागी।ईडीएफ के मुताबिक, उसके यह हमले जारी रहेंगे। ईरान की राजधानी तेहरान में लगातार धमाकों की आवाज सुनाई दे रही है। खबर है कि इजरायल की सेना लगातार हमले कर रही है। इनका जवाब देने के लिए ईरान के लड़ाकू विमानों ने भी उड़ान भरी है। हालांकि यह साफ नहीं है कि इन लड़ाकू विमानों ने कहां के लिए उड़ान भरी है।

 इजरायल ने हमले से पहले अमेरिका को सूचना दी

इजरायल ने हमला करने से पहले अमेरिका को इसकी जानकारी दे दी थी। व्हाइट हाउस भी हालात पर नजर रखे हुए है। इस बीच, ईरान ने अपने यहां विमानों की आवाजाही पर रोक लगा दी है।

इजरायल का यह ईरान पर सीधा हमला है। इससे पहले 1 अक्टूबर को ईरान ने इजरायल पर हमला बोला था। इसके बाद से आशंका थी कि इजरालय भी पलटवार कर सकता है।

ईरान की राजधानी तेहरान और आसपास के इलाकों में शनिवार तड़के विस्फोटों की सूचना मिली। बताया जा रहा है कि इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू खुद मॉनिटरिंग कर रहे हैं।

 

इजरायल पर भी हमले के लिए तैयार ईरान

इस बीच, ईरानी एजेंसी तस्नीम ने सूत्रों के हवाले से बताया कि ईरान भी इजरायली आक्रामकता का जवाब देने के लिए तैयार था। अब ईरान के अधिकारियों का कहना है कि इसमें कोई संदेह नहीं है कि इजरायल को भी जवाबी कार्रवाई का सामना करना पड़ेगा।

ऐसे हुई ईरान और इजरायल के बीच मौजूदा जंग की शुरुआत

करीब एक साल पहले आतंकी संगठन हमास ने इजरायल पर बड़ा हमला बोला था। इसके जवाब में इजरायल फिलिस्तीन में कई हमले किए, जिनमें सैकड़ों लोग मारे गए।

Similar News