आतंकी हमलों से दहला रूस, चर्च, पूजाघरों में ताबड़तोड़ बरसाई गोलियां, 9 की मौत

Update: 2024-06-24 07:57 GMT

नई द‍िल्‍ली।  सोमवार तड़के रूस पर आतंकी हमला हो गया। आतंकियों ने पूजाघरों को टारगेट कर वहां हमला बोला, इस भीषण आतंकी हमले में 9 की मौत हो गई है वहीं 25 लोग घायल हो गए हेैं। ये हमला रूस के दक्षिणी प्रांत दागिस्तान में हुआ है। यहां अलग-अलग 3 जगहों पर आतंकियों ने ये दहशतगर्दी मचाई। रिपोर्ट के मुताबिक मरने वालों में 7 कानून प्रवर्तन अधिकारी, चर्च का एक पुजारी और एक चर्च सुरक्षा गार्ड शामिल हैं। रूसी समाचार एजेंसी TASS के मुताबिक जवाबी कार्रवाई में 4 आतंकी भी मारे गए हैं।

दागिस्तान पब्लिक मॉनिटरिंग कमीशन के अध्यक्ष शमील खादुलेव के मुताबिक चर्च के पादरी की आतंकियों ने बड़ी बेरहमी से हत्या की है। (Terrorist Attack in Russia) आतंकियों ने फादर निकोले की डर्बेंट के चर्च में ही गला काटकर हत्या कर दी थी। आतंकियों ने उनकी उम्र की भी परवाह नहीं की। वो 66 साल के थे और बहुत बीमार थे। आतंकियों ने चर्च में घुसते ही सिर्फ पिस्तौल से लैस एक सुरक्षा गार्ड को गोली मार दी गई।

TASS के मुताबिक जब ये आतंकी हमला हुआ तब मखचकाला के एक चर्च में भी भीषण गोलीबारी हुई। चर्च के भीतर जो लोग ते वो इतनी डर गए थे कि उन्होंने अपनी जान बचाने के लिए खुद को अंदर बंद कर लिया था। उधर डर्बेंट में एक यहूदियों के मंदिरों में आग लगा दी थी।

एजेंसी के मुताबिक रूसी अधिकारियों का कहना है कि हमलावरों की पहचान की जा रही है। वहीं एक और जवाबी कार्रवाई ‘इंटरसेप्शन’ की योजना को अंजाम दिया जा रहा है।

Similar News