अलर्ट: अब अजमेर जिले में हुआ ट्रेन को बे पटरी करने का प्रयास, सीमेंट के स्लैब रखें, भीलवाड़ा जिले में भी कई बार की जा चुकी है कोशिश

Update: 2024-09-10 03:23 GMT

अजमेर भीलवाड़ा( हलचल) प्रदेश में एक बार फिर ट्रेनों को दुर्घटनाग्रस्त करने का प्रयास किया जा रहा है पिछले एक पखवाड़ा में तीसरी बार इस तरह की घटना हुई है लेकिन अभी तक पुलिस के हाथ कोई अपराधी नहीं लग पाया है, उल्लेखनीय की कुछ समय पहले भीलवाड़ा जिले में भी इस तरह की वारदातें हुई थी।

ताजा घटना इस बार अजमेर में सराधना और बांगड़ ग्राम रेलवे स्टेशन के बीच 2 स्थानों पर बदमाशों ने सीमेंट के वजनी ब्लॉक रख कर करने की नापाक कोशिश की हे।।

गनीमत रही कि ट्रेन इन्हें तोड़ते हुए आगे निकल गई और बेपटरी नही हुई।

। घटना फुलेरा से अहमदाबाद मार्ग पर रविवार रात की बताई जा रही है एक मालगाड़ी फुलेरा से अहमदाबाद जा रही थी उसी को बेपटरी करने की कोशिश को लेकर मांगलियावास थाने में रिपोर्ट दी गई है।




 


इससे पहले 28 अगस्त को बारां के छबड़ा में मालगाड़ी के ट्रैक पर बाइक का स्क्रैप फेंका गया। इस घटना में इंजन बाइक के कबाड़ से टकरा गया।

वहीं, 23 अगस्त को पाली में अहमदाबाद-जोधपुर वंदे भारत ट्रैक पर रखे सीमेंट ब्लॉक से टकरा गई थी। हालांकि, बड़ा हादसा होने से टल गया था।




 


रिपोर्ट के अनुसार 8 सितंबर की रात 10:36 बजे सूचना मिली कि ट्रैक पर सीमेंट का ब्लॉक रखा हुआ है। मौके पर पहुंचे तो पाया कि वह टूट कर गिरा हुआ है। एक किमी आगे एक और ब्लॉक टूट कर साइड में रखा हुआ था।

https://bhilwarahalchal.com/Even-before-the-attempt-to-derail-Vande-Bharat-three-incidents-had-happened-in-Bhilwara-the-conspiracy-has-not-been-revealed-till-268629

ये दोनों ब्लॉक अलग-अलग जगह पर रखे हुए थे। इसके बाद डीएफसीसी और रेलवे प्रोटेक्शन फोर्स (RPF) ने मिलकर सराधना से बांगड़ ग्राम स्टेशन तक पेट्रोलिंग की। इस दौरान स्थिति सामान्य पाई गई।

उल्लेखनीय की कुछ समय पहले भीलवाड़ा जिले के गुलाबपुरा रेलवे स्टेशन पर भी रेल लाइन पर स्टेशन की सीमेंटेड कुर्सी रख दी गई थी और कुछ और रोज भी डाले गए इसी तरह चित्तौड़ कोटा रेल मार्ग पर पटरी से छेड़छाड़ कर स्लिप निकाल दिए गए थे वहीं चित्तौड़ मार्ग पर भी ट्रेन को पर पटरी करने की कोशिश की गई और पटरी पर लोहे के सरिया लगा दिए गए थे।

Similar News