महाविद्यालय में कैमरे, सिक्यूरिटी गार्ड, महिला पुलिसकर्मी लगाने सहित 5 सूत्रीय मांगों को लेकर विद्यार्थी परिषद का गल्र्स कॉलेज के बाहर धरना

By :  prem kumar
Update: 2024-07-01 08:21 GMT

 भीलवाड़ा बीएचएन। अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के बैनर तले छात्रायें पांच सूत्रीय मांगों को लेकर सेठ मुरलीधर मानसिंहका राजकीय कन्या महाविद्यालय के बाहर प्रदर्शन कर धरने पर बैठ गई। छात्राओं ने चेतावनी दी कि जब तक उनकी मांगें नहीं मान ली जाती वे, धरना प्रदर्शन जारी रखेंगी। साथ ही इन छात्राओं ने कॉलेज प्राचार्य को अपनी मांगों से संबंधित प्रार्थना-पत्र भी दिया है।

धरने पर बैठी छात्राओं ने बताया कि उनकी पांच सूत्रीय मांगे हैं। इनमें महाविद्यालय में स्नातकोत्तर (भूगोल, हिन्दी साहित्य, राजनितिक विज्ञान) खुलवाने, महाविद्यालय में चारों और दीवार बनवाकर तारबन्दी करवाने, महाविद्यालय परिसर में बाहरी और भीतरी भाग में कैमरे लगवाने, महाविद्यालय व विद्यालय के बीच महिला पुलिस कर्मचारी लगवाने और महाविद्यालय में दो सिक्यूरिटी गार्ड उपलब्ध करवाने की मांग शामिल हैं। इन्हीं मांगों को लेकर आज महाविद्यालय के बाहर धरना शुरु किया गया है। छात्राओं का कहना है कि जब तक उनकी मांग नहीं मान ली जाती, वे धरना जारी रखेंगी। साथ ही दो दिन में मांगे नहीं मानी गई तो विद्यार्थी परिषद द्वारा उग्र आंदोलन किया जायेगा। इस बीच, डीएसपी सिटी अशोक जोशी भी धरना स्थल पर पहुंचे और छात्राओं से उनकी मांगों के बारे में जानकारी लेते हुये समझाइश की।     

Tags:    

Similar News