विमान के टॉयलेट में मिला ‘बम’ लिखा कागज, मचा हड़कंप, यात्रियों को ऐसे बाहर निकाला

दिल्ली से वाराणसी जाने वाली फ्लाइट की घटना

Update: 2024-05-28 02:25 GMT

 दिल्ली में विमान में बम की सूचना के बाद ऐसे उतारा यात्रियों को

दिल्ली से वाराणसी के लिए जब इंडिगो की फ्लाइट मंगलवार सुबह  उड़ान भरने ही वाली थी, तभी  करीब 5.35 बजे बम की सूचना मिली। इसके बाद यात्रियों को आनन-फानन में उतारा गया। बम निरोधक दस्ता मौके पर पहुंचा और जांच शुरू की।

मौके पर मौजूद विमानन सुरक्षा अधिकारी का कहना है कि उड़ान भरने से पहले इंडिगो के चालक दल को विमान के शौचालय में एक कागज मिला जिस पर 'बम' लिखा हुआ था।

दिल्ली अग्निशमन सेवा के अधिकारियों ने बताया कि सुबह 5:35 बजे दिल्ली से वाराणसी जा रही फ्लाइट में बम होने की खबर आई। संबंधित टीम मौके पर पहुंची। सभी यात्रियों को आपातकालीन द्वार से बाहर निकाला गया। सभी यात्री सुरक्षित हैं। फ्लाइट की तलाश जारी है।


विमान कंपनी की ओर से एक बयान जारी करके कहा गया है कि दिल्ली से वाराणसी जाने वाली इंडिगो की उड़ान 6E2211 को दिल्ली हवाई अड्डे पर बम की धमकी मिली थी. सभी जरूरी प्रोटोकॉल को पूरा किया गया. हवाईअड्डा सुरक्षा एजेंसियों के दिशानिर्देशों का पालन करते हुए विमान को सुदूर खाड़ी में ले जाया गया. सभी यात्रियों को इमरजेंसी गेट से निकालने का काम किया गया. फिलहाल फ्लाइट की जांच की जा रही है. सभी सुरक्षा जांच पूरी होने के बाद विमान को वापस टर्मिनल में ले जाया जाएगा.

टिशू पेपर पर लिखा था बम

सीआईएसएफ के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इंडिगो की उड़ान 6E2211 के शौचालय में एक टिशू पेपर पाया गया, जिस पर ‘बम’ शब्द लिखा हुआ था, जिसके बाद सुरक्षा एजेंसियों ने निरीक्षण किया, लेकिन यह एक फर्जी सूचना निकली.

Tags:    

Similar News