सर्वांगीण विकास के लिए किसान आयोग है समर्पित - चौधरी

Update: 2024-06-25 13:29 GMT

भीलवाड़ा। राज्य किसान आयोग अध्यक्ष सीआर चौधरी ने भीलवाड़ा प्रवास के दौरान मीडिया से बातचीत करते हुए कहा कि किसानों के सर्वांगीण विकास के लिए किसान आयोग समर्पित है। इसके लिए हम न्यू टेक्नोलॉजी के साथ सिंचाई पर ज्यादा जोर दे रहे है। वहीं किसानों की आय में किस प्रकार वृद्धि हो इस पर भी पूरा फोकस है।

उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार का उल्लेख करते हुए कहा कि वह सदैव किसान हितेषी रही है। तीसरी बार प्रधानमंत्री पद की शपथ लेने के तुरंत बाद पीएम मोदी द्वारा किसान सम्मान निधि की 17वी किश्त जारी करने का निर्णय इसका साक्षात उदाहरण है। वहीं प्रदेश की भजनलाल शर्मा सरकार ने भी अपने 90 दिन के कार्यकाल के दौरान ही किसान सम्मान निधि की राशि 6 हजार से बढ़ाकर 8 हजार कर अपने किसान कल्याण के संकल्प को दर्शाया है। भाजपा सरकार ने प्रदेश में किसान हित को दिशा में और आगे बढ़ते हुए सभी जिलों में खाद आपूर्ति के साथ ही पेट्रोल डीजल के दाम समान करने और टैक्स कम करने का भी काम किया। यही नहीं मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा प्रदेश के किसानों के प्रति कितने गंभीर है इसका अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि राज्य के पूर्ण बजट को प्रस्तुत करने से पूर्व उन्होंने हाल ही में लगभग सभी जिलों के प्रोग्रेसिव किसानों को जयपुर बुलाकर उनके बजट संबंधी सुझाव एवं अपेक्षाएं जानी है।

उन्होंने कांग्रेस पार्टी पर निशाना साधते हुए कहा कि कांग्रेस हमेशा से सिर्फ नारा ही देती रही है गरीबी हटाओ, जबकि पीएम मोदी ने हमेशा गरीब कल्याण की बात कही और करके भी दिखाया। वे हमेशा परफॉर्म, रिफॉर्म और ट्रांसफॉर्म की बात करते है, उन्होंने धरातल पर उतरकर काम किया है। किसान आयोग अध्यक्ष चौधरी ने पीएम मोदी के सदन में विपक्ष को साथ लेकर नही चलने के सवाल पर कटाक्ष करते हुए कहा कि विपक्ष यदि देश के विकास के मुद्दे पर बात करे तो किसी को साथ लेकर चलने में क्या आपत्ति हो सकती है, किंतु विपक्ष हाथ में तख्तियां लेकर सिर्फ नारेबाजी करे तो यह मोदी सरकार क्या, कोई भी सरकार इसे स्वीकार नहीं करेगी। पत्रकारों से वार्ता के दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा, जिला महामंत्री राजकुमार आंचलिया, जिला प्रवक्ता अंकुर बोरदिया भी मौजूद रहे।

Tags:    

Similar News