अलर्ट मोड़ पर रहे पुलिस, बेहतर पुलिसिंग से जिले में कानून व शांति व्यवस्था बनाये रखे- जिला पुलिस अधीक्षक

By :  prem kumar
Update: 2024-09-05 15:06 GMT

 भीलवाड़ा,  । जिला कलक्टर नमित मेहता ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट से आयोजित वीसी में उपखंड तथा पुलिस विभाग के अधिकारियों से कहा कि आगामी त्योहारों के मध्य नजर कानून एवं शांति व्यवस्था बनाए रखने के लिए अधिकारी विजिलेंट रहे। आमजन सांप्रदायिक सौहार्द, समरसता पूर्वक तथा सद्भावनापूर्वक त्योहारों को मनाए इसके लिए फील्ड मशीनरी को एक्टिवेट रखें। शांति समिति की बैठके आयोजित करें। कोई भी असामाजिक तत्व शांति एवं कानून व्यवस्था नहीं बिगाड़े इसके लिए उपखंड अधिकारी तथा पुलिस विभाग के अधिकारी क्षेत्र में मॉनिटरिंग करें। जुलूस तथा शोभायात्रा चिन्हित मार्ग से ही निकले इसका ध्यान रखें। आगामी त्योहारों के मध्य नजर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों जुलूस, शोभायात्रा, मेले आदि में सुरक्षा व्यवस्था के पर्याप्त इंतजाम सुनिश्चित करें।

जिला कलेक्टर ने सभी से सौहार्दपूर्ण परम्परा के अनुरूप सद्भावना, शांतिपूर्ण ढंग से त्यौहार को मनाने की अपील की। उन्होंने पर्व के दौरान साफ-सफाई तथा आवश्यक व्यवस्था के संबंध में सर्व संबंधित अधिकारियों को निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि त्यौहार को ध्यान में रखते हुए कानून व्यवस्था, स्वास्थ्य व्यवस्था, फायर ब्रिगेड, एम्बुलेंस, पेयजल सहित सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएं।

जिला पुलिस अधीक्षक   राजन दुष्यंत ने अधिकारियों से कहा कि आयोजकों से निरंतर संपर्क में रहे, स्वयं के स्तर पर बैठके करें। त्योहारों को देखते हुए बारिश के मध्य नजर सभी व्यवस्थाएं दुरुस्त रहे। इसके लिए कार्मिकों की नियुक्ति करें। आवश्यकता अनुरूप सीसीटीवी कैमरा लगाए रखें। पुलिस अलर्ट मोड़ पर रहे व बेहतर पुलिसिंग द्वारा जिले में कानून व शांति व्यवस्था बनाये रखी जाए । संवदेनशील क्षेत्रों की ड्रोन व वीडियोग्राफी द्वारा बारीकी से नजर रखी जाए व असामाजिक तत्वों को चिन्हित कर उन्हें पाबंद किया जाए।

Similar News