चांदीपुरा वायरास से ग्रस्त बालिका की हालत अति गंभीर: ईंटडिय़ा के 302 घरों का सर्वे 1770 लोगो की जांच, कुछ बीमार मिले ,2 भाईयों को आई बुखार

Update: 2024-08-08 09:10 GMT

⇒ सांसद ने दिया मदद का आश्वासन

भीलवाड़ा (विजय गढवाल)। शाहपुरा जिले के ईंटडिय़ा ग्राम में चांदीपुरा वायरस से ग्रसित बालिका की हालत अति गंभीर बताई गई है। उसका अहमदाबाद के एक निजी अस्पताल में ईलाज चल रहा है। वहीं आज चिकित्सा महकमें ने गांव में सर्वे किया है जबकि पीडि़ता के घर पर दवाई का छिड़काव किया गया है। बालिका के दो और भाइयों को भी बुखार की शिकायत बताई गई है। इस बीमारी के बाद गांव में हड़कम्प मचा हुआ है।चिकित्सा विभाग ने आज गांव के 302 घरो का सर्वे कर 1770 लोगों की जांच की इनमें से कुछ लोग पेट बुखार उल्टी दस्त से पीड़ित मिले हैं जो सामान्य मरीज बताए गए हैं। जबकि पीड़ित बालिका के दो भाइयों को बुखार भी सामान्य बताई गई है लेकिन उनका कल नमूना लिया जाएगा

ईंटडिय़ा गांव में खेत पर रहने वाले एक परिवार की दो वर्षीय मासूम बालिका को तेज बुखार आने के बाद अहमदाबाद ले जाया गया जहां वह चांदीपुरा जैसे गंभीर वायरस से पीडि़त पाई गई। बालिका तीसरे दिन भी अचेत बताई गई है और उसकी हालत अति गंभीर है। यह जानकारी भी मिली है कि उसके मस्तिष्क ने भी काम करना भी बन्द कर दिया है। उसे वेंटिलेटर पर रखा गया है।

दूरभाष पर परिजनों ने यह जानकारी भी दी कि बालिका के बड़े भाई (5) के साथ ही बड़े पिताजी के पुत्र को भी बुखार आ रही है। आज गुरूवार सुबह चिकित्सा विभाग की एक टीम ईंटडिय़ा में पीडि़ता के घर पहुंची थी जहां उन्होंने दवा का छिड़काव किया और दोनों बच्चों को शाहपुरा ले जाकर जांच करेंगे। इसके लिए गाड़ी भिजवाते है लेकिन अब तक गाड़ी नहीं आई है। बुखार के ईलाज के लिए गांव में ही एक निजी चिकित्सक को दिखाया गया है। उधर गांव के जितेन्द्र ने बताया कि आज गांव के घरों का सर्वे किया गया और चिकित्सा यह जानकारी जुटाने का प्रयास किया कि किसी बच्चों को बुखार तो नहीं आ रही है।

परिजन चिंता में

बालिका के परिजन अहमदाबाद में है जबकि दादा गांव में ही है। पूरा परिवार एक साथ तीन बच्चों को बुखार आने से चिंतित है। अहमदाबाद में बालिका की हालत अति गंभीर है। वहीं दो और बच्चों को बुखार आने से परिजनों की चिंता बढ गई है। उन्होंने कहा कि चिकित्सा महकमा भी इस मामले को गंभीरता से नहीं ले रहा है।

सांसद ने दिया मदद का आश्वासन

सांसद दामोदर अग्रवाल ने आज पीडि़त परिवार के लोगों से बातचीत कर उन्हें हरसंभव मदद कराने का आश्वासन दिया है। उल्लेखनीय है कि बालिका के उपचार पर अब तक करीब पांच लाख रुपए का खर्चा आ चुका है और यह खर्च बढने की संभावना है।

Tags:    

Similar News