प्रधानाचार्या की कार्य प्रणाली को लेकर दांथल स्कूल में विद्यार्थियों ने जड़ा ताला, शारीरिक शिक्षक को ब्लॉक कार्यालय लगाया

Update: 2024-09-21 06:02 GMT

सवाईपुर ( सांवर वैष्णव ) क्षेत्र के दांथल गांव के महात्मा गांधी राजकीय विद्यालय पर आज सुबह विद्यार्थियों ने ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन शुरू किया, जिसमें विद्यार्थियों ने बताया कि विद्यालय में शिक्षकों के दो गुट होने के चलते शिक्षक एक दूसरे के ऊपर आरोप लगाते हैं, साथ ही शिक्षक पर विद्यालय में शराब पीकर आने का आरोप लगाते हुए विद्यालय को ताला लगाकर विरोध प्रदर्शन करने लगे।

सूचना पर पहुंचे सदर थाना प्रभारी उगमाराम ने विद्यार्थियों से समझाइश की । वही विद्यार्थी स्कूल के बाहर प्रदर्शन कर रहे विद्यार्थी ने मांग की है कि विद्यालय के प्रधानाचार्य व शारीरिक शिक्षक सहित सभी स्टाफ को हटाया जाए, विद्यार्थियों ने शिक्षकों के ऊपर कई संगीन आरोप लगाए। वहीं मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुवाणा रामेश्वर जीनगर मौके पर पहुंचे और छात्रों से समझाइश कर विद्यालय मे भेज दिया। विद्यार्थियों व ग्रामीणों ने प्रधानाचार्य व शारीरिक शिक्षक को हटाने की मांग की। साथ ग्रामीणों ने कहा कि अगर प्रधानाचार्य को नहीं हटाया गया, तो हम बच्चों को विद्यालय नहीं भेजेंगे ।

इनका ये कहना

1 बच्चों के विद्यालय पर प्रदर्शन की सूचना मिली, इस पर मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुवाणा को मौके पर भेजा है ।।

अरूणा गारू, मुख्य जिला शिक्षा अधिकारी भीलवाड़ा

2 अभी मैं मौके पर हूं बच्चों से समझाइश कर विद्यालय का ताला खुलवाकर बच्चों को कक्षा में बिठा दिया, साथ ही बच्चों की मांग पर शारीरिक शिक्षक को ब्लॉक मुख्यालय पर लगाया, वही प्रधानाचार्या को हटाने की मांग पर रिपोर्ट बनाकर उच्च अधिकारी को भेजेंगे ।।

रामेश्वर जीनगर, मुख्य ब्लॉक शिक्षा अधिकारी सुवाणा

Similar News