पालरा में भारी बारिश, तालाब फूटा सड़क पर दो से तीन फिट पानी

Update: 2024-09-06 07:40 GMT

गुरला (बद्रीलाल माली) भीलवाड़ा जिले के रायपुर उपखंड के पालरा गाँव का जनसम्पर्क तेज वर्षा के कारण कट गया । लगातार वर्षा गाँव के लिए आफत बन गई है । यहाँ के मुख्यालय को जोडने वाले रास्ते पर दो - तीन फिट जलभराव होने के कारण गाँव का रायपुर, खेमाणा रोड़ का सम्पर्क कटा हुआ है। पालरा के गाँव के चारों ओर पानी गाँव के मकानों के पास आ गया। गांव वालों के अनुसार ज्यादा पानी की आवक से सापरिया( छापरिया) तालाब फुटा , रूप सागर तालाब, नया तालाब खतरे के निशान पर चल रहा है साथ ही सभी छोटे बड़े नाड़ी भर गईं है।

फसलों को नुकसान व पशु के चारा खत्म

पालरा गाँव में गाँव में चारों ओर खेतों में दो - पाच फिट जल भराव से फसलों को नुकसान हो रहा है । फसलें गल गई है । किसानों ने शासन व प्रशासन से मुआवजा देने की मांग की साथ ही किसानों ने पशुओं के लिए चारा की व्यवस्था की मांग की । क्योंकि खेतों में पानी के भराव बढने से चारा नहीं ला पा रहे हैं।

जलभराव क्षेत्र की सड़कों पर बेरिकेट्स लगाने की मांग

सडकों पर जल भराव बढने पर क्षेत्र की सडकों पर जलभराव होने से बेरिकेट्स लगाने की मांग की जिसे जानमाल का नुकसान की सम्भावना से बचा जा सके ।

पैदल यात्रियों को परेशानी

रामदेवरा, सवाईभोज के पैदलयात्रीयो को खासी परेशानी का सामना करना पड रहा है। ग्रामीणों ने नाड़ी, तालाब की शीघ्र मरम्मत की मांग की। पालरा के ग्रामीणों ने सिचाई विभाग व ग्रामपंचायत से क्षेत्र के टूट चुके नाड़ी, तालाब की शीघ्र मरम्मत करने की मांग की जिससे आनी वाली फसलों के लिए पानी का स्टोरेज किया जा सकेे।

Similar News