घूसखोर एक्सईन की तिजोरी ने उगला सोना और कैश

By :  prem kumar
Update: 2024-09-18 08:58 GMT

 अलवर जलदाय विभाग के घूसखोर एक्सईन दिव्यांक त्यागी की तिजोरी कैश और सोना उगल रही है। त्यागी को तो वैसे जेल भेज दिया गया है और परिवार के सदस्यों की मौजूदगी में उनके लॉकर्स खंगाले जा रहे हैं और मकान में भी तलाशी ली जा रही है। दिव्यांक के घर से अब तक 61 लाख रूपए से ज्यादा तो कैश ही मिल चुका है। ये कैश प्लास्टिक की थैलियों और बोरों में भरा हुआ था। ये कहां से आया इस बारे में जांच की जा रही है।

 पैसा लेते पकड़े गए

त्यागी को एसीबी की जयपुर टीम ने अलवर में सोमवार शाम रिश्वत लेते हुए पकड़ा था। उन्होनेंं ठेकेदार को दिए जाने वाले सरकारी पेमेंट में करीब तीन से चार प्रतिशत तक कमीशन मांगा था। यह पैसा देने पर ही ठेकेदार का पेमेंट क्लीयर किया जाना था। यह पेमेंट करीब तीन से चार लाख रुपए का था। उसमें से करीब एक लाख पचास हजार रूपए लेते हुए त्यागी को रंगे हाथों एसीबी के अफसरों ने दबोच लिया था। उसके बाद जब उनके घर की तलाशी ली गई तो अलमारियों से नोटों के भरे हुए प्लास्टिक बैग मिले।

उनमें रद्दी की तरह नोट भरे हुए थे। मंगलवार रात तक तलाशी अभियान चला और इसमें अब तक 61 लाख रूपए से ज्यादा कैश मिल चुका है। साथ ही एक लॉकर से छह लाख रुपए से भी ज्यादा सोने के जेवर मिले हैं। अभी कुछ लॉकर और तलाशे जा रहे हैं। उनकी पत्नी भी जलदाय विभाग में ही लगीं हुई हैं। उनसे भी पूछताछ की जा रही है। त्यागी के माता पिता को भी पूछताछ के लिए बुलाया जा सकता है। एसीबी को अब तक 61 लाख रुपए कैश के बारे में संतुष्ट करने वाला जवाब नहीं मिल सका है।

Similar News