अचानक चलते हुए दो हिस्सों में बंटी नंदा देवी एक्सप्रेस, यात्रियों में मचा हड़कंप

By :  vijay
Update: 2024-08-12 18:48 GMT

कोटा : देहरादून से कोटा के बीच चलने वाली नंदा देवी एक्सप्रेस ट्रेन के दो हिस्सों में बटने का मामला सामने आया है. यह हादसा कोटा रेल मंडल के भरतपुर से सेवर स्टेशन के बीच हुआ है. इस दौरान तेज गति से चल रही नंदा देवी एक्सप्रेस अचानक दो हिस्सों में बट गई. इससे यात्रियों में अफरा तफरी मच गई. हालांकि, जब यात्रियों ने जाकर देखा तो ट्रेन के जिस हिस्से में वे मौजूद थे, उससे दूसरा हिस्सा दूर चला गया था. आनन-फानन में रेलवे के कर्मचारी मौके पर पहुंचे, जिसके बाद वापस ट्रेन को जोड़ा गया और फिर कोटा के लिए ट्रेन को रवाना किया गया.

ट्रेन में सफर कर रहे यात्रियों ने बताया कि अचानक से झटका खाकर ट्रेन रुक गई थी. सुबह 7 बजकर 10 मिनट के आसपास यह हादसा हुआ. ऐसे में अधिकांश यात्री सो रहे थे, लेकिन झटका खाकर ट्रेन के रुकने के बाद कुछ देर ट्रेन खड़ी रही. उसके बाद यात्रियों ने जब बाहर जाकर देखा तो सामने आया कि इंजन और कुछ कोच छूट कर आगे चले गए थे, जबकि शेष कोच पीछे रह गए थे.

कोटा रेल मंडल के वरिष्ठ वाणिज्य प्रबंधक रोहित मालवीय का कहना है कि ट्रेन के A3 और A4 कोच के बीच अनकपल होने का मामला सामने आया है. रेलवे स्टाफ ने दोनों कोच को जोड़कर कोटा के लिए रवाना कर दिया. कोटा पहुंचने पर कोच को हटा दिया गया. इस पूरे घटनाक्रम की जांच के आदेश दिए गए हैं. हालांकि, इस घटना में कोई जनहानि या नुकसान नहीं हुआ.

बंद हो गए थे एसी, पंखे और लाइट : अचानक से हुए इस घटनाक्रम के दौरान ट्रेन के पंखे और एयर कंडीशन और लाइन बंद हो गए थे. ऐसा इसलिए हुआ, क्योंकि जनरेटर कंपार्टमेंट से दूसरे कोच का संपर्क टूट गया था. उसके बाद रेलवे के अधिकारियों के निर्देश पर ट्रेन के छूटे हुए कोच को वापस जोड़ने का काम किया गया, जिसमें इंजन और उससे जुड़े कुछ डिब्बों को वापस पीछे लाया गया और फिर छूटे हुए डिब्बों से जोड़ा गया. उसके बाद ट्रेन को दोबारा कोटा के लिए रवाना किया गया. इस पूरे घटनाक्रम में करीब 40 मिनट का समय लग गया. वहीं, करीब 1 घंटे की देरी से ट्रेन कोटा पहुंची.

Similar News