बनेड़ा में तेज अंधड़ के 5 दिन बाद भी नहीं चल सकी रोड़ लाइटें, आम जन में आक्रोश

Update: 2024-10-25 17:58 GMT


बनेड़ा ( केके भण्डारी ) बनेड़ा में तेज अंधड़ के 5 दिन बाद भी रोड़ लाइटें नहीं चल सकी जिससे आम जन में आक्रोश व्याप्त है ।

सोमवार शाम को आए तेज अंधड़ और बारिश के बाद बिजली के खंभे और तार टूट गए थे जिससे विद्युत आपूर्ति ठप होने के साथ ही रोड लाइटें भी खराब हो गई थी वहीं दूसरी सेवाओं की केबलें आदि भी क्षति ग्रस्त हो गई थी। हालांकि विद्युत सप्लाई के साथ ही दूसरी अन्य प्रभावित हुई सेवाएं 24 घंटे के अंदर-अंदर मरम्मत कर सुचारू रूप से चालू कर दी गई थी लेकिन रोड लाइटें 5 दिन बाद भी चालू नहीं हो पाई । कस्बे के मुख्य मार्ग की रोड लाइटें अंधड़ के बाद से बंद पड़ी है बावजूद इसके सुध लेने वाला कोई नहीं हैं । अस्पताल, बैंक, पुलिस स्टेशन, प्रमुख मंदिर वाले मुख्य सड़क मार्ग पर रोड लाइट खराब पड़ी है लेकिन जिम्मेदार अधिकारियों, जनप्रतिनिधियों और नेताओं की आंखें अभी तक नहीं खुली ।

कस्बे का मुख्य सड़क मार्ग होने के कारण लगातार राहगीर पैदल और वाहनों द्वारा गुजरते रहते हैं । वही इवनिंग वॉक के लिए अनेक कस्बे वासी इसी मार्ग पर टहलते हैं । रोड लाइट बंद होने से पूरे मार्ग पर अंधेरा व्याप्त रहता है जिससे आमजन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा हैं । सांप आदि जहरीले जीवों का भी डर बना रहता हैं। लोगों को अपने मोबाइल की टॉर्च का सहारा लेना पड़ रहा है । इस अंधेरे मार्ग से महिलाएं भी निकलने से डरने लगी है ।

यहां तक की सारे मुख्य और आपातकालीन सरकारी विभाग भी इसी रोड पर स्थित होने के बावजूद जिम्मेदार अधिकारी और जनप्रतिनिधि अभी तक नहीं जागे हैं जो कि आदर्श गांव बनेड़ा के लिए बहुत ही शर्मनाक बात हैं ।

मुख्य सड़क मार्ग पर अंधेरा होने के कारण आवारा और असामाजिक तत्वों के भी हौसले बुलंद हो रहे हैं । वही शर्मनाक बात तो यह भी है कि माताये और बहने भी इस अंधारकाय मार्ग से गुजरते हुये असहज महसूस करने लगी हैं ।

Similar News