माता रानी की कृपा से हर वर्ष ऐसा ही भव्य महोत्सव का हो आयोजन -राजाधिराज गोपाल चरण

Update: 2024-10-12 07:07 GMT

बनेड़ा ( केके भण्डारी ) बनेड़ा में नवरात्रि के उपलक्ष में आयोजित गरबा महोत्सव का भव्य समापन शुक्रवार रात्रि को हुआ । कस्बे के अक्षय भवन के बाहर स्थित पुराना हॉस्पिटल चौक में जोगणिया नवयुवक मंडल द्वारा आयोजित नवरात्रा महोत्सव का आयोजन पूरे नवरात्र में हुआ जिसका भव्य समापन शुक्रवार रात्रि को हुआ । जोगणिया नवयुवक मंडल के प्रशांत सुवालका और सांवरलाल तेली ने बताया की नवरात्रि महापर्व के उपलक्ष में माता रानी का दरबार सजाकर गरबा महोत्सव का आयोजन किया गया ।

नवरात्रि के प्रत्येक दिन मातृशक्ति, नव युवको और नन्हे मुन्ने बच्चों द्वारा द्वारा आकर्षक प्रस्तुतियां दी गई और गरबा नृत्य के द्वारा माता की आराधना की गई। गरबा नृत्य के साथ ही कच्छी घोड़ी नृत्य, ड्रेस कंपटीशन, महिलाओं की चेयर रेस, महिलाओं द्वारा गुजराती गरबा नृत्य, चरी रेस, एकल नृत्य, छोटे बच्चों के गरबा नृत्य, महिलाओं का गरबा नृत्य, युवाओं का गरबा नृत्य आदि अनेक सांस्कृतिक प्रस्तुतियों के साथ सभी कार्यक्रम संपन्न हुए । समापन कार्यक्रम के तहत अनेक कार्यक्रम सांस्कृतिक कार्यक्रम, गरबा नृत्य, एकल नृत्य आदि का आयोजन हुआ और इसी के साथ भव्य समापन समारोह संपन्न होगा । मंडल के कार्यकर्ताओं ने बताया कि यह कार्यक्रम सभी के तन मन और धन से समर्पित होकर सामूहिक प्रयास के द्वारा आयोजित किया गया । जिसमें बुजुर्गों, वरिष्ठ जनों और मातृशक्ति का भी विशेष सानिध्य मिला ।

समापन कार्यक्रम में राज परिवार से राजाधिराज गोपाल चरण सिसोदिया सह परिवार उपस्थित हुए और अपने उद्बोधन में कहा कि इस बार का गरबा महोत्सव कार्यक्रम बड़ा ही ऐतिहासिक रहा। माता रानी से कामना करता हूं कि हर वर्ष आपकी कृपा से ऐसा ही भव्य कार्यक्रम का आयोजन हमारे कस्बे में हो । वही जोगणिया नवयुवक मंडल के सभी कार्यकर्ताओं का भी इस भव्य कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए आभार प्रकट किया । कार्यक्रम में मंच का आकर्षक संचालन प्रशांत सुवालका द्वारा किया गया ।

Similar News