रात्रि चौपाल: कलक्टर मेहता व एसपी दुष्यंत ने आमजन की सुनी समस्याएं,अधिकारियों को दिए समाधान के निर्देश

Update: 2024-09-20 17:23 GMT

 

भीलवाड़ा, । जिला कलक्टर नमित मेहता ने कहा कि अधिकारी क्षेत्र में ड्राइव चलाकर अतिक्रमण हटाएं। यह बात जिला कलक्टर नमित मेहता ने शुक्रवार को गुलाबपुरा की ग्राम पंचायत गागेड़ा में राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में आयोजित रात्रि चौपाल में क्षेत्र में आमजन की अतिक्रमण संबंधी परिवाद आने पर कही।

जिला कलक्टर नमित मेहता तथा पुलिस अधीक्षक राजन दुष्यंत ने रात्रि चौपाल में ग्रामीणों की विभिन्न समस्याओं को सुना और सम्बन्धित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। इस दौरान आमजन ने विद्युत कनेक्शन,

रास्ते को अतिक्रमण मुक्त करवाने, पशु चिकित्सालय निर्माण, विद्यालय कक्षा कक्ष निर्माण, राशन कार्ड में नाम जुड़वाने, राजस्व रिकार्ड, मनरेगा पारिश्रमिक भुगतान सहित राजस्व प्रकरण आदि जिला कलक्टर के समक्ष रखे। जिला कलक्टर ने ग्रामीणों की समस्याओं का समाधान करने का आश्वासन दिया। उन्होंने उपखंड अधिकारी रोहित चौहान को परिवेदनाओं के निस्तारण के संबंध में निर्देशित किया। जिला कलक्टर ने पटवारी को तीन दिवस के भीतर अतिक्रमण हटाने के संबंध में निर्देश दिए तथा तहसीलदार रणवीर सिंह को आवश्यक कारवाई करने के निर्देश दिए। खारी बांध से गागेड़ा तालाब को पानी देने के परिवाद जिला कलक्टर ने आवश्यक कारवाई करने का आश्वासन दिया। ग्रामवासियों के पशु चिकित्सालय निर्माण की मांग पर प्रस्ताव उच्च स्तर पर भिजवाने की बात कही।

जिला कलेक्टर नमित मेहता ने यहां ग्रामीणों के साथ संवाद भी किया। श्री मेहता ने कहा कि आमजन को अपनी समस्याओं के लिए जिला मुख्यालय के चक्कर न लगाने पड़े इसी उद्देश्य से यह रात्रि चौपाल आयोजित की गई है। शांति तथा कानून व्यवस्था बनी रहने पर क्षेत्र में अधिक विकास कार्य होते है, जिनका लाभ आमजन को मिलता है।

जिला पुलिस अधीक्षक ने ग्रामीणों से क्षेत्र में शांति एवं कानून व्यवस्था की जानकारी लेते हुए कहा कि ग्रामीण स्थानीय स्तर पर ही आपसी समन्वय से मामलों के समाधान के प्रयास करें। इस दौरान स्थानीय जनप्रतिनिधि जिला स्तरीय अधिकारी, ब्लॉक स्तरीय तथा बड़ी संख्या में आमजन मौजूद रहे।

Similar News