नकली डॉक्टरों को भाजपा सरकार करेगी बाहर: प्रदेश में भाजपा की डबल इंजन सरकार, जो कहा वो पूरा किया और पूरा करेंगेे- प्रदेश महामंत्री दामोदर अग्रवाल

Update: 2024-10-02 12:10 GMT

भीलवाड़ा।  भाजपा प्रदेश महामंत्री एवं भीलवाड़ा सांसद ने कहा कि भाजपा की डबल इंजन सरकार है, जो कहा है, वह पूरा किया है और आगे भी पूरा करेगी। प्रदेश की पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार ने बेरोजगार युवकों को समय पर नौकरी नहीं दी थी, जबकि सरकारी विभागों में अनेक पद रिक्त थे। भाजपा सरकार ने बेरोजगारों के हितों को ध्यान में रखते हुए विभागों में छानबीन की तो कई पद रिक्त पाए गए। ऐसे में सरकार ने कैबिनेट में तत्काल निर्णय करते हुए एक साथ 90 हजार युवकों को सरकारी नौकरी देने का सराहनीय कार्य किया है।

सरकारी विभागों में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों के 60 हजार रिक्त पदों पर भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के साथ शैक्षणिक योग्यता 10 वीं करने का भी फैसला किया है। भर्ती परीक्षा में साक्षात्कार के साथ लिखित परीक्षा करवाने से भर्ती प्रक्रिया में पारदर्शिता आएगी। वहीं शैक्षणिक योग्यता 10वीं करने से कार्य में कुशलता भी देखने को मिलेगी। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा सरकार ने बेरोजगारों के साथ मंत्रालयिक कर्मचारियों के हितों का भी ध्यान रखा और पे लेवल एल 15 से बढाकर एल 16 करने का अनुमोदन कर दिया। वहीं पंचायती राज विभाग के कर्मचारियों को अन्य विभागों के समान एकरूपता सुनिश्चित करने के लिए सेवा नियमों में संशोधन को भी मंजूरी देकर उनके हितों का ध्यान रखा उन्होंने पत्रकार वार्ता में पत्रकारों से रूबरू होते हुए भाजपा जिला कार्यालय में आज बताई।

अग्रवाल ने आरोप लगाया कि पूर्ववर्ती कांग्रेस सरकार के कुप्रबंधन के चलते प्रदेश में बिजली संकट गहराया, लेकिन अभी राज्य सरकार ने इस कुप्रबंधन को भी बेहतरीन तरीके से मैनेज किया और प्रदेश को बिजली के क्षेत्र में सरप्लस करने की दिशा में कार्य शुरू कर दिया। सरकार ने कैबिनेट बैठक में 5700 मेगावाट ऊर्जा परियोजनाओं के लिए 10 हजार 418 हैक्टेयर भूमि आवंटन की स्वीकृतियां देकर अपनी जवाब देयता साबित कर दी। बिजली उत्पादन के साथ वितरण व्यवस्था को भी सुधारने की दिशा में कार्य किया, दौसा में 38 हैक्यटेयर क्षेत्र में 765/400 केवी उपकेंद्र बनाने की घोषणा इसका उदाहरण है।

भाजपा जिला मीडिया संयोजक महावीर समदानी ने बताया कि पत्रकारों द्वारा सवाल पूछे जाने पर अग्रवाल ने बताया कि उन्होंने आमजन के साथ स्वास्थ्य के प्रति हो रहे खिलवाड़ के प्रति भी सरकार एक्शन में रहकर एसीबी से जांच कराएगी जिसमें 12वीं पास डॉक्टर बनने के मामले में बिना वेरिफिकेशन किये ही फर्जी तरीके से रजिस्ट्रेशन किया गया आईएमसी में पिछली सरकार में शुरू हुआ फर्जीवाड़े के तहत राजनीतिक रसूख या संपन्न लोग पैसा खर्च कर डॉक्टर बन गए जो लोगों की जान से खिलवाड़ कर रहे हैं इस पर भी सरकार एक्शन में है पत्रकार द्वारा पूछे गए प्रश्न राजस्थान में उद्योगों के लिए बिजली दरे ज्यादा है जिससे उद्योग धंधे पलायन हो रहे हैं जिस पर उन्होंने बताया कि जितने भी औद्योगिक पार्क एवं टेक्सटाइल पार्क आने वाले है उन पर बिजली दलों में कटौती पर विचार किया गया है उन्होंने सात सीटों पर उपचुनाव की तैयारी पर पूछे गए प्रश्न पर बताया कि भीलवाड़ा जिले की सातों सीटे बीजेपी के पास है और सातों उपचुनाव में बहुत अच्छे परिणाम आएंगे एवं सातों सीटे योजना योजना बद्ध तरीके से बीजेपी जीतेगी।

पत्रकार वार्ता में भाजपा जिला अध्यक्ष प्रशांत मेवाड़ा, सहाडा विधायक लादू लाल पितलिया, भाजपा जिला महामंत्री राजकुमार आचलिया, भाजपा जिला मीडिया संयोजक महावीर समदानी ,भाजपा जिला प्रवक्ता अंकुर बोरदिया उपस्थित थे।

राज्य सरकार की उपलब्धियां बताते हुए पत्रकारों को बताया कि सरकार की महत्वपूर्ण योजनाओं में पीकेसी-ईआरसीपी योजना, यमुना जल समझौता, पेपरलीक में एसआईटी का गठन, एंटी गैंगस्टर टॉस्क फोर्स का गठन, पीएम उज्जवला योजना के साथ चयनित बीपीएल परिवार और खाद्य सुरक्षा में चयनित परिवारों को 450 में रसोई गैस सिलेंडर देना, महिला सशक्तिकरण हेतु 3 लाख लखपति दीदी बनाने के साथ, मां वाउचर योजना, 10152 छात्राओं को स्कूटियां वितरित करने के साथ-साथ स्वतंत्र पत्रकार के अधिस्वीकरण हेतु न्यूनतम आयु 50 वर्ष से घटा कर 45 वर्ष किया गया है तथा न्यूनतम पत्रकारिता का अनुभव 25 वर्ष से घटा कर 15 वर्ष किया गया है पेट्रोल डीजल पर वेट 2% काम किया 203 नहीं प्रधानमंत्री भारतीय जन औषधि केंद्र खोले गए पीएम विश्वकर्मा योजना के अंतर्गत 34511 लाभार्थियों को प्रशिक्षण, वृष नागरिकों को रोडवेज में किराए की छूट बढ़कर 50% की, तत्व सैनी शिक्षक लेवल वन की भर्ती में महिला आरक्षण 30% से बढ़कर 50% किया,लाडो प्रोत्साहन योजना के अंतर्गत बालिका के जन्म से 21वर्ष की आयु तक कुल 1 लाख रुपए दिए जाने का प्रावधान ऐसे अनेक जनऐतिहासिक कार्य पूरा करने का कार्य किया है।

Similar News