कोटडी पंचायत समिति में निकाली तिरंगा यात्रा

Update: 2024-08-09 14:59 GMT

भीलवाड़ा। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के आह्वान पर देश गत दो वर्ष से स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर सफलतापूर्वक हर घर तिरंगा अभियान चला रहा है और देशवासियों ने इसमें उत्साह्पूर्वक भाग लेते हुए अपनी भागीदारी दर्शायी है। इस क्रम में कोटडी पंचायत समिति में तिरंगा यात्रा निकली। प्रधान करण सिंह बेलवा की नेतृत्व में सभी ग्राम पंचायतों में भी तिरंगा यात्रा/ रैली निकाली गई।

कोटड़ी प्रधान बेलवा ने बताया की एक बार फिर प्रधानमंत्री ने राष्ट्र को आगामी स्वतंत्रता दिवस पर 9 से 15 अगस्त तक अपने घरों पर तिरंगा फहराने की अपील की है, जिसे हम सभी को सफल बनाना है। इस मौके पर विकास अधिकारी रामबिला मीणा ने इसी अभियान के तहत सोशल मीडिया यूज़र्स से उनकी प्रोफाइल फोटो को बदलने का आग्रह करते हुए एक ट्रेंड चलाने की योजना है, जिसमें सभी लोगों से अपील की कि वह हर अपनी सोशल मीडिया प्रोफाइल की फोटो पर तिरंगा लगा कर इस अभियान को जन जन तक पहुंचाएं। 

प्रधान बेलवा ने बताया की इस बारे में जागरुकता फैलाने के उद्देश्य से सोशल मीडिया पर #HarDPTiranga हैशटैग को ट्रेंड कराया जा रहा है सभी से अपेक्षा और आग्रह है कि दिये गये ट्वीट (कैप्शन) बैंक से या अपनी ओर से #HarDPTiranga हैशटैग के साथ अधिक से अधिक ट्वीट या पोस्ट शेयर करेंगे।

विकास अधिकारी मीणा ने बताया की सरकार के निर्देशानुसार एवं कलेक्टर शाहपुरा एवम भीलवाड़ा के निर्देशानुसार पंचायत समिति एवम समस्त ग्राम पंचायतों में हर घर तिरंगा योजना से संबंधित विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे, ताकि लोगो में जागरूकता हो सके इस क्रम में गतिविधियों को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए नोडल अधिकारी विकास अधिकारी को बनाया गया है। जिसके लिए आदेश किए गए है, की भूतपूर्व सैनिकों के सम्मान में तिरंगा साइकिल रैली,  ग्राम पंचायत स्तरीय आयोजन, विद्यालयों द्वारा तिरंगा सम्मान यात्रा, सभी ग्राम पंचायते 300 तिरंगे प्राप्त करेगी, राजीविक एवं आईसीडीएस द्वारा महिला तिरंगा यात्रा का आयोजन, समस्त अधिकारी, कर्मचारी एवं जनप्रतिनिधियों द्वारा तिरंगा वाहन रैली का आयोजन, शिक्षा विभाग द्वारा मैराथन दौड़ का आयोजन,समस्त विभागों द्वारा तिरंगा रोशनी प्रत्येक सरकारी भवन चौराहे रोड लाइट लगाना, तिरंगा रंगोली का आयोजन सभी विद्यालयों, रजीविका, आईसीडीएस द्वारा, वन विभाग द्वारा तिरंगा के रंग और वन के संग कार्यक्रम का आयोजन एवम समस्त ग्राम पंचायतों द्वारा अमृत सरोवर पर श्री फलम ध्वजा रोहन करना कार्यक्रम सम्मिलित है।

कोटडी में तिरंगा जन चेतना रैली में प्रधान करण सिंह बेलवा, नंदराय सरपंच शंकर लाल डहलीवाल, उप प्रधान कैलाश चंद्र सुधार,सरपंच रेडवास प्रतिनिधि जगन्नाथ बलाई, पंचायत समित के स्टाफ एवं अन्य जन प्रतिनिधि एवम ग्रामीण मौजूद रहे।


Similar News