बेटी की मौत मामले में 5 माह बाद भी नहीं मिला न्याय, पिता बोले- जांच अधिकारी से संतुष्ट नहीं, उच्चाधिकारी से करवायें जांच

By :  prem kumar
Update: 2024-07-10 08:37 GMT

 शक्करगढ़ सांवरिया सालवी। नौवीं कक्षा की एक छात्रा का शव फंदे से झूलता मिला था। इस मामले में केस दर्ज करवाने के 5 माह बीत जाने के बावजूद जांच अधिकारी अब तक न्याय नहीं दिला पाये। यह आरोप लगाते हुये मृतका के पिता ने शाहपुरा पुलिस अधीक्षक को शिकायत दी है।

शक्करगढ़ थाने के एक गांव में रहने वाले व्यक्ति ने पुलिस अधीक्षक को दी शिकायत में बताया कि 20 जनवरी 2024 को उसकी पुत्री शाम के समय फंदे से जुलती हुई मिली थी, जिसकी स्थिति किसी भी तरह से आत्महत्या जैसी नहीं लग रहीं थी।। घटना से पहले सीमा नाथ व ओमप्रकाश नाथ घर के आस-पास नजर आये थे । परिवादी ने इन दोनों पर शंका जाहिर की कि उसकी पुत्री की इन लोगों ने हत्या की। इससे पहले भी इस लडक़े से फोन पर अनेक बार बात हुई थी।वह परिवादी की पुत्री को फोन पर बात करने के लिए परेशान करता था। परिवादी ने शिकायत में बताया कि उसने 4 फरवरी 24 को शक्करगढ़ थाने में एफ.आई.आर 19/2024 धारा 306 आई.पी.सी., 3(2) (1) एस.सी. / एस.टी. एक्ट में दर्ज करवाई थी। मुकदमा दर्ज होने के बावजुद भी जांच अधिकारी ने परिवादी व अन्य गवाहों के बयान नहीं लिये व न ही किसी प्रकार की कोई कार्यवाही की हैं। जांच अधिकारी ने अभी तक आरोपितों से भी कोई पुछताछ नहीं की है, इसलिए उनके हौसले बुलन्द है। परिवादी ने आरोप लगाया कि जांच अधिकारी भी उक्त प्रकरण में आरोपितों से मिली भगत कर उन्हें बचाना चाह रहें है। प्रकरण में लगभग 5माह बीत जाने के बावजुद भी जांच अधिकारी ने किसी भी प्रकार कि कार्यवाही नहीं की है, इसलिए परिवादी जांच अधिकारी से संतुष्ट नहीं है। इस मामले की जांच अन्य उच्चााधिकारी से करवाकर दोषियों पर कार्रवाई कर परिवादी को न्याय दिलाने की मांग पुलिस अधीक्षक से की है।  

Similar News