आमजन की समस्याओं के प्रति गंभीर रहें अधिकारी : कलक्टर

By :  vijay
Update: 2024-09-19 14:59 GMT

 राजसमंद (राव दिलीप सिंह)जिला कलक्टर शुभम चौधरी ने गुरुवार को कलेक्ट्रेट के डीओआईटीसी वीसी कक्ष में जिला स्तरीय जनसुनवाई का आयोजन किया जिसमें उन्होंने यहाँ आए नागरिकों की समस्याएं सुनी और त्वरित निस्तारण के निर्देश दिए। जनसुनवाई में एसपी मनीष त्रिपाठी, जिला परिषद सीईओ बृजमोहन बैरवा, एसडीओ बृजेश गुप्ता, सीडीईओ रवींद्र तोमर, डीटीओ डॉ कल्पना शर्मा, पीडबल्यूडी एसई सहित आदि अधिकारी डीओआईटीसी स्थित वीसी कक्ष में जुड़े। साथ ही सभी उपखंड अधिकारी, विकास अधिकारी, तहसीलदार आदि उपखंड स्तरीय अधिकारी वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से जुड़े।

अपनी पहली जनसुनवाई में जिला कलक्टर ने सभी अधिकारियों को स्पष्ट निर्देश दिए कि कार्यालयों में जब आमजन अपनी शिकायतें लेकर पहुंचे तो उनकी शिकायतों को गंभीरता से सुने और समाधान कर राहत प्रदान करें। उन्होंने कहा कि आमजन को समय पर राहत पहुंचाना हमारा दायित्व है।

जनसुनवाई में जिलेभर से लगभग 55 शिकायतें प्राप्त हुई। कलक्टर शुभम चौधरी ने प्रत्येक परिवादी की समस्या को गंभीरता से सुनते हुए मौके पर ही संबंधित विभाग के अधिकारी से समस्या और उससे संबंधित दस्तावेज पर चर्चा करते हुए परिवादी को राहत प्रदान करने के निर्देश दिए। इसके बाद परिवादी को भी आश्वस्त किया कि उनकी समस्याओं का उचित निराकरण किया जाएगा और प्रशासन उनके हित में हर संभव प्रयास करेगा। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे जनसुनवाई में प्राप्त शिकायतों को गंभीरता से लें और शीघ्रता से निपटाएं।

इस अवसर पर विभिन्न विभागों के अधिकारी भी उपस्थित थे जिन्होंने समस्याओं के समाधान में सहयोग प्रदान किया। जनसुनवाई में अतिक्रमण, पट्टा, बिजली, पेयजल, नाली निर्माण सहित विभिन्न विषयों से संबंधित शिकायतें प्राप्त हुई। परिवादियों ने अपनी समस्याओं को खुलकर साझा किया।

Similar News